Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
खेल


जू. पुरूष स्कीट टीम स्वर्ण की होड़ में, अनीश चूके

जू. पुरूष स्कीट टीम स्वर्ण की होड़ में, अनीश चूके

नयी दिल्ली, 10 सितंबर (वार्ता) जूनियर पुरूष भारतीय स्कीट टीम ने कोरिया के चांगवान में चल रहे आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप में क्वालिफायर के पहले दिन सोमवार को शानदार प्रदर्शन करते हुये पोल पोजिशन हासिल कर ली है तथा स्वर्ण पदक की होड़ में सबसे आगे है।

पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में युवा निशानेबाज़ अनीश भनवाला हालांकि तीन अंक पीछे रहकर फाइनल के लिये क्वालीफाई करने से चूक गये। भारत विश्व चैंपियनशिप में नौवें दिन की समाप्ति के बाद सात स्वर्ण सहित कुल 20 पदकों के साथ चौथे नंबर पर है।

जूनियर पुरूष स्कीट टीम में क्वालिफायर के पहले दिन भारत के गुरनैल सिंह गारचा ने 75 में से 73 का स्कोर किया और दूसरे नंबर पर रहे जबकि अनंतजीत नरूका 71 के स्कोर के साथ 11वें और आयुष रूद्रराजू 70 के स्कोर के साथ 12वें नंबर पर रहे। भारत का पहले दिन कुल 214 का स्कोर है और वह फिलहाल टीम स्पर्धा में शीर्ष स्थान पर है।

भारतीय टीम साइप्रस की टीम से एक अंक आगे है जबकि मंगलवार को क्वालिफायर का दूसरा राउंड है जबकि व्यक्तिगत फाइनल भी आयोजित होगा।

पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन जूनियर स्पर्धा में एश्वर्या प्रताप सिंह तोमर पदक होड़ से एक कदम दूर रहकर चौथे नंबर पर रह गये। एश्वर्य ने 1155 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर रहकर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया था। लेकिन अाठ पुरूषाें के फाइनल में एश्वर्य 431.7 अंकों के साथ चौथे नंबर पर रह गये। ईरान के अली नेकोनाम ने स्वर्ण पदक जीता जो उनका इस चैंपियनशिप में तीसरा पदक है।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image