Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान में हिन्दू छात्रा की मौत की न्यायिक जांच

पाकिस्तान में हिन्दू छात्रा की मौत की न्यायिक जांच

इस्लामाबाद 26 सितंबर (वार्ता) पाकिस्तान केे सिंध उच्च न्यायालय ने सिंध प्रांत की हिन्दू मेडिकल छात्रा निमरिता कुमारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिये है।

सिंध उच्च न्यायालय ने लरकाना के सत्र एवं जिला न्यायाधीश को पत्र लिखकर अंतिम वर्ष की मेडिकल छात्रा की मौत की न्याचिक जांच का बुधवार को आदेश दिया है।

जियो टीवी से बुुधवार को मिली रिपोर्टो के अनुसार इस मामले की न्यायिक जांच के लिए सत्र न्यायाधीश की अनुमति मांगी थी।

जांच अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने वरिष्ठ प्रोफेसरों, उसके दोनों सहपाठियों और कॉलेज के 40 अन्य लोगों से पूछताछ की हैं। उसके सहपाठी मेहरान अब्रू और शान अली पुलिस की हिरासत में है।

निमरिता शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल विश्वविद्यालय के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की अंतिम वर्ष की छात्रा थी। वह 16 सितम्बर को हॉस्टल के कमरे में मृत पायी गयी थी। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना था कि उसने हॉस्टल के अपने कमरे में पंखे से लटकर आत्महत्या की है।

छात्रा के परिजन फोरेंसिक रिपोर्ट में छात्रा की मौत को आत्महत्या बताये जाने को लेकर नाराज थे और न्यायिक जांच की मांग करते हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेने से इंकार कर दिया था।

लरकाना के चंदका मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल, प्रोफेसर डॉ के के दास ढोलिया के अनुसार प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा की मौत का कारण आत्महत्या बताया गया है।

राम.संजय

वार्ता

More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image