Friday, Mar 29 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
खेल


जूनियर एशिया कप: मज़बूत मलेशिया से भिड़ेंगी भारतीय लड़कियां

जूनियर एशिया कप: मज़बूत मलेशिया से भिड़ेंगी भारतीय लड़कियां

काकामीगहारा (जापान), 04 जून (वार्ता) अपने अभियान के पहले मैच में उज़्बेकिस्तान को 22-0 से रौंदने के बाद भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम सोमवार को महिला जूनियर एशिया कप 2023 के अपने दूसरे पूल-ए मैच में मलेशिया का सामना करेगी।

भारतीय टीम ने उज्बेकिस्तान के खिलाफ जीत में खेल के हर मोर्चे पर शानदार प्रदर्शन किया। वैष्णवी विठ्ठल फाल्के, मुमताज़ खान, अन्नू, सुनेलिता टोप्पो, मंजू चौरसिया, दीपिका सोरेंग, दीपिका और नीलम सहित आठ खिलाड़ियों ने उज़्बेकिस्तान के विरुद्ध गोल किये। भारतीय लड़कियां मलेशिया के विरुद्ध भी यह प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगी।

भारतीय टीम की कप्तान प्रीति ने मुकाबले की पूर्व संध्या पर कहा, "हमने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है। हमारा उद्देश्य मलेशिया के सामने भी खेल के उसी स्तर को बनाये रखना है।"

उन्होंने कहा, "हमारे शुरुआती मैच में जीत ने हमारे आत्मविश्वास को बढ़ाया है। हमें टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिये आवश्यक प्रेरणा प्रदान की है। यह जानते हैं कि मलेशिया एक मजबूत टीम होने का दावा करती है, इसलिये हम एक करीबी मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।"

दूसरी ओर, मलेशिया ने भी चीनी ताइपे के खिलाफ अपना पहला मुकाबला 7-0 से जीतकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है। वे अब प्रतिभाशाली भारतीय टीम के सामने अपने कौशल का परीक्षण करने के लिए उत्सुक होंगे।

उल्लेखनीय है कि दोनों टीम आखिरी बार 2015 महिला जूनियर एशिया कप के दौरान भिड़ी थीं जहां भारत ने 9-1 से बाज़ी मारी थी। भारतीय लड़कियां सोमवार को इतिहास दोहराते हुए अपना विजय रथ आगे बढ़ाना चाहेंगी।

शादाब

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image