Friday, Mar 29 2024 | Time 04:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चुनाव में झांसा देने वाली जुमलेबाजी नाकारा साबित होगी : कीर्ति

चुनाव में झांसा देने वाली जुमलेबाजी नाकारा साबित होगी : कीर्ति

पटना 21 जनवरी (वार्ता) बिहार के दरभंगा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने आज कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में युवाओं को झांसा देने वाली जुमलेबाजी नाकारा साबित होगी ।

श्री आजाद ने दिल्ली रवाना होने से पूर्व यहां कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के समय भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवओं को रोजगार देने का वादा किया था जो अभी तक पूरा नहीं हो सका। लोकसभा चुनाव में युवाओं को झांसा देने वाली जुमलेबाजी इस बार के चुनाव में नाकारा साबित होगी। उन्होंने कहा कि वादे तो किये गये लेकिन इसके पूरा नहीं होने से देश के युवा स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

सांसद ने कहा कि क्षेत्र भम्रण के दौरान हर युवा उनसे रोजगार देने का मुद्दा पूछता है। युवाओं का यह सवाल करना भी जायज है। उन्होंने कहा इसी तरह जन धन योजना के तहत गरीबों के बैंकों में खाते तो खुलवा दिये गये लेकिन उनमें एक रुपये भी नहीं आये। विदेशों में जमा कालाधन वापस नहीं हुआ और लोगों के खाते में 15-15 लाख की राशि नहीं पहुंची, जिससे लोगों में आक्रोश है।

श्री आजाद ने कहा कि राम मंदिर का मामला घोषणा पत्र में शामिल कर मंदिर निर्माण के सरकार के स्तर पर कोई कार्रवाई न कर के करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया। यह भी केन्द्र और प्रदेश में सरकार रहने के बाद किया गया है। उन्होंने कहा कि विस्थापित कश्मीरी पंडितों के साथ भी नाइंसाफी हुयी है। केंद्र सरकार के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में उनके पुनर्वास के लिये कुछ नहीं किया गया।

उपाध्याय सूरज

रमेश

वार्ता

image