Monday, Mar 4 2024 | Time 07:01 Hrs(IST)
image
खेल


कलिंगा सुपर कप नौ जनवरी से ओडिशा में

कलिंगा सुपर कप नौ जनवरी से ओडिशा में

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने बुधवार को कलिंगा सुपर कप अगले साल नौ जनवरी से ओडिशा कराये जाने की घोषणा की।

फुटबॉल महासंघ ने कहा कि मैच ओडिशा में दो अलग-अलग स्थानों पर आयोजित करने की योजना है।

इंडियन सुपर लीग और आई-लीग दोनों टीमों को वार्षिक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। टूर्नामेंट में चार-चार टीमों के चार समूह होंगे, जो आपस में प्रतिप्रर्धा करेंगे।

एआईएफएफ सूत्रों ने बताया कि ग्रुप विजेता सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा। फाइनल मुकाबला 28 जनवरी 2024 को खेला जाएगा।

आई-लीग टीमें कलिंगा सुपर कप के ग्रुप चरण में पहुंचने के लिए क्वालीफायर खेलेगी जहां ग्रुप चरण में उनके लिए चार स्थान आरक्षित किए गए हैं।

कलिंगा सुपर कप के चैंपियंस को एएफसी 2023-24 सीज़न के एसीएल 2 प्रारंभिक चरण में खेलने के लिए नामांकित किया जाएगा।

एआईएफएफ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने कहा, “हमने पहले जो निर्णय लिया था उसके अनुसार वार्षिक सुपर कप टूर्नामेंट अब बड़े और व्यापक परिप्रेक्ष्य में आयोजित किया जाएगा। यह टूर्नामेंट अब कलिंगा सुपर कप के नाम से जाना जाएगा और जनवरी 2024 में ओडिशा में खेला जाएगा। यह भारतीय घरेलू फुटबॉल के लिए एक सकारात्मक विकास है। मुझे भरोसा है कि कलिंगा सुपर कप आयोजन और दर्शकों की दृष्टि से जबरदस्त हिट होगा।”

राम

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात जायंट्स को 164 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात जायंट्स को 164 रनों का लक्ष्य

03 Mar 2024 | 9:13 PM

बेंगलुरु 03 मार्च (वार्ता) कप्तान मेग लानिंग की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स महिला ने रविवार को खेले गये विमेंस प्रीमियर लीग के दसवें मुकाबले में गुजरात जायंट्स महिला को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image