Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कल्ला एवं भाटी ने बीकानेर में किया स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन

कल्ला एवं भाटी ने बीकानेर में किया स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन

बीकानेर, 09 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला, उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने आज यहां राजकीय डूंगर महाविद्यालय में राज्य सरकार की एक करोड़ की सहायता से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया।

प्राचार्य डॉ जी.पी. सिंह ने बताया कि लम्बे समय से विद्यार्थियों की मांग अब पूर्ण हो गयी है। इससे महाविद्यालय के खिलाडियों को वॉलीबाल, बॉस्केटबाल सहित अन्य खेलों के बेहतर अवसर उपलब्ध होगें। महाविद्यालय विकास समिति के द्वारा 15 लाख की कीमत से एक भूमिगत जल संग्रहण टंकी का भी निर्माण किया गया है।

ड़ा कल्ला ने कहा कि महाविद्यालय में एक ऑडिटोरियम का निर्माण किये जाने की आवश्यकता है जिस हेतु वे स्वयं के एक माह का वेतन देने का तैयार हैं। डूंगर एवं महारानी सुदर्शना महाविद्यालय को गंगा सिंह विश्वविद्यालय का संघटन विश्वविद्यालय तथा इंजीनीयरिंग कॉलेजों को बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय का संघटक महाविद्यालय बनाये जाने हेतु राज्य सरकार हर सम्भव प्रयास करेगी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि छतरगढ़, बज्जु, देशनोक तथा कोलायत में नवीन महाविद्यालय स्थापित होने से बीकानेर के ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर मिलेगें। उन्होनें कहा कि पीटीईटी के बेहतर संचालन को देखते हुए लगातार तीसरी बार भी डूंगर कॉलेज को ही पीटीईटी परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेवारी दी गयी है।

संजय रामसिह

वार्ता

image