Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:09 Hrs(IST)
image
खेल


केकेआर के कोच पद से हटे कैलिस और कैटिच

केकेआर के कोच पद से हटे कैलिस और कैटिच

कोलकाता, 14 जुलाई (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो बार की विजेता टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कोच जैक्स कैलिस और सहायक कोच साइमन कैटिच अपने पदों से हट गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर कैलिस केकेआर से काफी लंबे समय से जुड़े थे। वह इस टीम से खिलाड़ी के तौर पर जुड़े थे इसके बाद उन्हें ट्रेवर बेलिस की जगह अक्टूबर 2015 में टीम का कोच बनाया गया था जबकि कैटिच को सहायक कोच नियुक्त किया गया था। केकेआर के कोच के पद से हटने के बाद कैलिस का टीम के साथ नौ वर्ष पुराना रिश्ता अब खत्म हो गया है।

कैलिस के कोच रहते केकेआर तीन बार टूर्नामेंट के प्लेऑफ तक पहुंचा लेकिन खिताब जीतने में नाकाम रहा था। कोच कैलिस और सहायक कोच कैटिच के नेतृत्व में टीम ने 61 मैचों में से 32 मुकाबले जीते और टीम की जीत का औसत 50 फीसदी से भी अधिक रहा। हालांकि केकेआर 2014 के बाद से अभी तक आईपीएल का कप जीतने में नाकाम रहा है।

केकेआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने हालांकि कहा है कि कैलिस टीम के साथ जुड़े रहेंगे। मैसूर ने कहा, “कैलिस केकेआर के महत्वपूर्ण सदस्य हैं और हमेशा रहेंगे। हम कैलिस की जिम्मेदारी बदल रहे हैं और केकेआर को ग्लोबल ब्रांड बनाने के अपने मकसद को पूरा करने के लिए हमें कैलिस के साथ की जरुरत है।”

कैलिस ने भी बयान जारी कर कहा, “केकेआर के साथ नौ वर्षों का लंबा सफर तय किया। पहले खिलाड़ी के तौर पर फिर मेंटर और अंत में मुख्य कोच की भूमिका निभाई। लेकिन अब नए अवसर का वक्त है। मैं टीम के मालिक, मैनेजमेंट और खिलाड़ियों को इसके लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

कैलिस और कैटिच के पद से हटने के बाद केकेआर ने अभी नए कोच और सहायक कोच के नाम का ऐलान नहीं किया है। उल्लेखनीय है कि केकेआर ने वर्ष 2012 और 2014 में कप्तान गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब जीता था।

 

More News
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image