Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कमल हासन को गोडसे मामले में मिली जमानत

कमल हासन को गोडसे मामले में मिली जमानत

करुर 01 जून (वार्ता) मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के बारे में विवादित टिप्पणी ‘भारत का पहला हिंदू आतंकवादी’ मामले में शनिवार को अग्रिम जमानत मिल गयी।

श्री हासन करुर में न्यायिक मजिस्ट्रेट-2 के समक्ष पेश हुए जहां से उन्हें अग्रिम जमानत मिली।

इससे पहले मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै खंडपीठ के निर्देश के अनुसार अभिनेता से नेता बने श्री हासन न्यायिक मजिस्ट्रेट सी विजय कार्तिक के समक्ष पेश हुए और दो जमानती एवं 10,000 रुपये के मुचलके जमा कराने के निर्देशों का पालन किया।

जज ने श्री हासन को अग्रिम जमानत दे दी। हालांकि अदालत ने इसके लिए कोई शर्त नहीं रखी है।

मद्रास उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने 20 मई को श्री हासन को अग्रिम जमानत दी थी। उन्होंने अपने खिलाफ करुर जिले के अरवाकुरुचित थाने में दर्ज मामले के संबंध में गिरफ्तार से बचने के लिए उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी।

एमएनएम नेता ने करूर जिले में 12 मई को एक चुनाव अभियान के दौरान हिंदू कट्टरवाद को लेकर टिप्पणी की जिसके बाद विवाद उत्पन्न हो गया। बाद में अरवाकुरुचित थाने में श्री हासन के खिलाफ कानून की धारा 135ए और 295ए के तहत मामला दर्ज किया गया था।

नीरज.संजय

वार्ता

More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image