Sunday, Aug 18 2019 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • केरल में बाढ़ से मृतकों की संख्या बढ़कर 115 हुई , 27 लोग लापता
  • केन्द्रीय नेतृत्व ने यदियुरप्पा को 20 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार की अनुमति दी
  • पुजारा शतक के करीब, रोहित का अर्धशतक
  • ‘जम्मू-कश्मीर में एक सप्ताह में स्थिति होगी सामान्य’
  • रतुल पुरी के खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट पर रोक से इनकार
राज्य


कमलनाथ-दिग्विजय ने बंद के लिए मांगा जनता का समर्थन

कमलनाथ-दिग्विजय ने बंद के लिए मांगा जनता का समर्थन

भोपाल, 08 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गेस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 10 सितंबर को बुलाए गए भारत बंद के लिए जनता का समर्थन मांगा है।

श्री कमलनाथ ने आज यहां जारी बयान में प्रदेश की जनता से आग्रह किया है कि केंद्र सरकार द्वारा ईंधन की इस लूट के खिलाफ 10 सितंबर के बंद में कांग्रेस का साथ दें और सुबह नौ बजे से अपराह्न तीन बजे तक आयोजित बंद को सफल बनाएं।



उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 52 महीनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार इस पर भारी भरकम टेक्स लगाकर 11 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का मुनाफा कमा चुकी है। राज्यों द्वारा वेट और केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी लगाकर दोनों हाथों से देश के 132 करोड़ लोगों को लूटा जा रहा है।

कमलनाथ ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी 12 बार बढ़ायी गयी है। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतें इतिहास में सबसे ऊंचे फायदान पर हैं। भारत में पेट्रोल-डीजल तो महंगा मिल रहा है लेकिन मोदी सरकार 15 अन्य देशों को पेट्रोल 34 रुपये और 29 देशों को डीजल 37 रुपये प्रति लीटर की दर पर बेच रही है।

वहीं, श्री सिंह ने आज भोपाल के बाजार में पहुंचकर व्यापारियों से बंद में सहयोग करने का अनुरोध किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी से सबसे अधिक मार मध्यम और गरीब वर्ग पर पड़ी है। दोपहिया वाहन चलाने वाले इससे त्रस्त हैं।

More News
जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक ने अवंतीपोरा और अनंतनाग का दौरा किया

जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक ने अवंतीपोरा और अनंतनाग का दौरा किया

17 Aug 2019 | 11:52 PM

श्रीनगर, 17 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को राज्य के अवंतीपोरा और अनंतनाग क्षेत्र का दौरा कर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

see more..
वसुंधरा राजे ने हरीश जाटव के परिवार को न्याय दिलाने की मांग की

वसुंधरा राजे ने हरीश जाटव के परिवार को न्याय दिलाने की मांग की

17 Aug 2019 | 11:40 PM

जयपुर, 17 अगस्त (वार्ता) राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अलवर जिले के तिजारा थाना क्षेत्र में झिवाणा गांव के दलित युवक हरीश जाटव की हत्या के बाद उसके पिता द्वारा आत्महत्या करने को सरकार की लापरवाही बताते हुए तत्काल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

see more..
वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में राजस्थान पुलिस छह स्वर्ण सहित दस पदक जीते

वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में राजस्थान पुलिस छह स्वर्ण सहित दस पदक जीते

17 Aug 2019 | 11:28 PM

जयपुर, 17 अगस्त (वार्ता) राजस्थान पुलिस ने चीन के चेगंदु शहर में चल रहे वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में भारतीय दल में शामिल राजस्थान पुलिस के पांच खिलाड़ियों ने अभूतपूर्व सफलता हासिल करते हुए छह स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य पदक जीता है।

see more..
image