Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
राज्य


कमलनाथ-दिग्विजय ने बंद के लिए मांगा जनता का समर्थन

कमलनाथ-दिग्विजय ने बंद के लिए मांगा जनता का समर्थन

भोपाल, 08 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गेस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 10 सितंबर को बुलाए गए भारत बंद के लिए जनता का समर्थन मांगा है।

श्री कमलनाथ ने आज यहां जारी बयान में प्रदेश की जनता से आग्रह किया है कि केंद्र सरकार द्वारा ईंधन की इस लूट के खिलाफ 10 सितंबर के बंद में कांग्रेस का साथ दें और सुबह नौ बजे से अपराह्न तीन बजे तक आयोजित बंद को सफल बनाएं।



उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 52 महीनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार इस पर भारी भरकम टेक्स लगाकर 11 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का मुनाफा कमा चुकी है। राज्यों द्वारा वेट और केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी लगाकर दोनों हाथों से देश के 132 करोड़ लोगों को लूटा जा रहा है।

कमलनाथ ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी 12 बार बढ़ायी गयी है। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतें इतिहास में सबसे ऊंचे फायदान पर हैं। भारत में पेट्रोल-डीजल तो महंगा मिल रहा है लेकिन मोदी सरकार 15 अन्य देशों को पेट्रोल 34 रुपये और 29 देशों को डीजल 37 रुपये प्रति लीटर की दर पर बेच रही है।

वहीं, श्री सिंह ने आज भोपाल के बाजार में पहुंचकर व्यापारियों से बंद में सहयोग करने का अनुरोध किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी से सबसे अधिक मार मध्यम और गरीब वर्ग पर पड़ी है। दोपहिया वाहन चलाने वाले इससे त्रस्त हैं।

image