Friday, Apr 26 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


फसल नुकसान के आंकलन का निर्देश दे कमलनाथ ने दिया जबाव: ओझा

फसल नुकसान के आंकलन का निर्देश दे कमलनाथ ने दिया जबाव: ओझा

भोपाल, 12 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने आज कहा कि अतिवृष्टि से फसलों को हुए नुकसान पर अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकने वालों करारा जवाब देते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी जिला कलेक्टरों को भारी बारिश से जान-माल और फसल के नुकसान के प्रारंभिक आंकलन करने के निर्देश दे दिये हैं, ताकि प्रभावितों को अविलंब क्षतिपूर्ति की राशि अविलंब दी जा सके।

श्रीमती ओझा ने यहां जारी अपने वक्तव्य में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फसलों की बर्बादी पर चिंता व्यक्त करते देखना बड़ा अजीब लग रहा है। उन्होंने कहा कि श्री चौहान कह रहे हैं कि महलों में बैठकर, फसलों की बर्बादी का आंकलन नहीं किया जा सकता, यह आश्चर्यजनक है कि यह बात वह व्यक्ति हैं, जिनकी सरकार के कार्यकाल में कर्ज, सूखे, अतिवृष्टि और सरकार की गलत नीतियों से परेशान हजारों किसान आत्महत्याएं करने पर मजबूर थे।

श्रीमती ओझा ने कहा कि अतिवृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान के मामले में तुरंत जनहितैषी और राहतकारी निर्णय लेकर, मध्यप्रदेश के मुख्यमत्री कमलनाथ ने यह सिद्ध कर दिया है कि प्रदेश की जनता का हित उसके लिए सर्वोपरि है और ऐसे मुद्दों पर श्री चौहान या भाजपा के किसी भी हताश नेता को क्षुद्र राजनीति करने का कोई अवसर, किसी भी कीमत पर नहीं देंगे।

बघेल

वार्ता

image