Friday, Apr 26 2024 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ सरकार ने बिजली के लिए डिवाइस लगाने का किया फैसला : ओझा

कमलनाथ सरकार ने बिजली के लिए डिवाइस लगाने का किया फैसला : ओझा

भोपाल, 12 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता सत्ता जाने से बेचैन होने के कारण बिजली को लेकर दुष्प्रचार कर रहे हैं और कमलनाथ सरकार ने ऐसी डिवाइस लगाने का फैसला किया है, जिससे बिजली आपूर्ति बहुत जल्द बहाल हो जाएगी।

सुश्री ओझा ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री ‘प्रगतिनाथ' (कमलनाथ) के नेतृत्व में जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे ही भाजपा नेताओं की बेचैनी बढ़ती जा रही है। कमलनाथ सरकार ने छः माह में वह कर दिखाया जो आजाद भारत के इतिहास में किसी राज्य ने इतनी तीव्रता से नहीं किया।

सुश्री ओझा ने दावा किया कि मध्यप्रदेश में 10 जून को इसी दिन पिछले वर्ष की तुलना में बिजली खपत में 48 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि 48 प्रतिशत की वृद्धि यह दर्शाती है कि मध्यप्रदेश समृद्धि की ओर बढ़ रहा है।

कांग्रेस नेत्री ने आरोप लगाया कि सत्ता जाने से हताश भाजपा प्रदेश में यह भ्रामक प्रचार कर रही है कि कांग्रेस सरकार बिजली की उपलब्धता नहीं होने के कारण कटौती कर रही है। उन्होंने कहा कि आंकड़ों से स्पष्ट है कि भाजपा सरकार की तुलना में बहुत अधिक बिजली की उपलब्धता कांग्रेस सरकार में सुनिश्चित की जा रही है।

उन्होंने ये भी दावा किया कि भाजपा शासन काल में विद्युत वितरण कंपनियों द्वारा कांग्रेस शासन की तुलना में अधिक बिजली काटी जाती थी। उन्होंने इस संबंध में एक रिपोर्ट भी पेश की।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने क्रांतिकारी कदम उठाते हुए यह सैद्धांतिक निर्णय लिया है कि अब 11/0.4 केवी डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर पर एक ऐसा डिवाइस लगाया जाएगा जिससे उपभोक्ताओं की लाइट जाने पर वह डिवाइस खुद ही इस बात की सूचना देगा कि किस क्षेत्र की सप्लाई बंद है और फिर उस क्षेत्र की सप्लाई को पुनः तुरंत चालू किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अभी इसके पायलट प्रोजेक्ट पर काम प्रारंभ किया जाएगा, बाद में व्यापक रूप से इस योजना को आकार दिया जाएगा।

उन्होंने ये भी दावा किया कि बीते छः माह में अपराध दर में कमी आना प्रदेश की प्रगति एवं समृद्धि की ओर इशारा करता है।

गरिमा

वार्ता

image