Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कर्जमाफी पर असत्यबयानी कर रहे हैं कमलनाथ

कर्जमाफी पर असत्यबयानी कर रहे हैं कमलनाथ

इंदौर, 28 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर लगातार असत्यबयानी कर रहे हैं।

एक दिवसीय यात्रा पर आए श्री चौहान ने यहां मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि श्री कमलनाथ कर्जमाफी के मुद्दे पर लगातार झूठे आकड़े पेश कर रहे हैं। इसी से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री पेनड्राइव तो दिखा रहे हैं, लेकिन उन्होंने किसानों को पैसा नहीं दिया। असल बात तो यह है कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान दस दिनों में किसानों के दो लाख रुपयों तक के कर्ज माफ करने की घोषणा थी, जो नहीं हुआ। तत्कालीन सरकार ने कर्जमाफी के नाम पर लगभग छह हजार करोड़ रुपए व्यय किए हैं, लेकिन उसमें से भी कुछ राशि सिर्फ कागजों पर हैं।

श्री चौहान ने कहा कि इससे अधिक यानी कि छह हजार करोड़ रुपयों से अधिक की धनराशि मौजूद सरकार दाे माह में ही किसानों के ऊपर खर्च कर चुकी है। श्री चौहान ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जब सत्ता में तब तो कहीं गए नहीं। और अब सिर्फ बयानबाजी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने इंदौर में कोविड 19 के इलाज के नाम पर निजी अस्पतालों द्वारा मनमानी धनराशि वसूले जाने संबंधी सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें इस संबंध में शिकायतें मिली हैं। उन्होंने इंदौर प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि युक्तिसंगत फीस तय की जाए। प्रशासन बैठक कर यह तय करेगा और यदि किसी ने मनमाना रवैया अपनाया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

श्री चाैहान ने यह भी कहा कि राज्य में बढ़े हुए बिजली बिल आने संबंधी मामले में प्रशासनिक स्तर पर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि नागरिकों को कोई असुविधा नहीं हो। सरकार सुनिश्चित करेगी कि नागिरकों को अनावश्यक रूप से बढ़े हुए बिजली बिल नहीं दिए जाएं।

जितेंद्र प्रशांत

वार्ता

More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image