Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ 'सीआर' बढ़ाने के लिए सीएए का विरोध कर रहे हैं - अमित

कमलनाथ 'सीआर' बढ़ाने के लिए सीएए का विरोध कर रहे हैं - अमित

जबलपुर, 12 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वे दिल्ली में अपनी 'सीआर' बढ़ाने के लिए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे हैं।

श्री शाह ने मध्यप्रदेश के जबलपुर में गैरीसन मैदान पर सीएए के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव और अन्य नेता भी मौजूद थे।

श्री शाह ने कहा कि श्री कमलनाथ जोर जोर से बोल रहे हैं कि वे मध्यप्रदेश में सीएए लागू नहीं करेंगे। वे जोर से नहीं बोलें, क्योंकि यह उनके स्वास्थ्य के लिए इस उम्र में ठीक नहीं है। वे सीएए का विरोध दिल्ली में अपनी सीआर बढ़ाने के लिए कर रहे हैं।

श्री शाह ने कहा कि राज्य की जनता ने एक बार गलती कर दी है। गलती बार बार नहीं होगी। यदि इस समय चुनाव हो जाएं, तो भाजपा दो तिहायी बहुमत के साथ वापस आ जाएगी। उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ को चुनाव के समय किए गए अपनी पार्टी के वादों की ओर ध्यान देना चाहिए।

इस माैके पर पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्री शाह के कार्यों की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना क्रमश: भगवान राम और हनुमान की जोड़ी के रूप में की। श्री चौहान ने कहा कि सीएए का प्रकाशन राजपत्र में भी हो गया और मुख्यमंत्री कमलनाथ इसे मध्यप्रदेश में लागू नहीं करने की बात करते हैं।

श्री चौहान ने राज्य में शराब की 'उपदुकानें' खोलने के राज्य सरकार के निर्णय का भी जिक्र किया और कहा कि भाजपा नए नियम का पुरजोर विरोध करेगी।

सं प्रशांत

वार्ता

image