Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ ने शाह को महिलाओं, बच्चों के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए सेट-अप का प्रस्ताव भेजा

कमलनाथ ने शाह को महिलाओं, बच्चों के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए सेट-अप का प्रस्ताव भेजा

भोपाल, 17 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केन्द्रीय गृह मंत्री को महिलाओं, बच्चों के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए सेट-अप का प्रस्ताव भेजा है।

श्री कमलनाथ ने श्री शाह को पत्र लिखकर उन्हें राज्य सरकार की मंशा से अवगत कराया है। उन्होंने सेट अप के लिए 880 करोड़ रुपये का बजट सहयोग भी मांगा है। मध्यप्रदेश सरकार ने महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए एक सेट-अप प्रस्तावित किया है। इस सेट-अप में जाँच अधिकारी, कानूनी सलाहकार, अभियोजक और काउंसलर के अलावा डीएनए लेब और मोबाइल फोरेंसिक टीम शामिल होंगे।

उन्होंने पत्र में कहा कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध एक संवेदनशील मुद्दा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों से सख्ती से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए प्रस्तावित सेट-अप में भारत सरकार से सहायता की जरूरत होगी।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामलों से निपटने के लिए महिलाओं के खिलाफ अपराधों की जाँच, उपकरणों की खरीद, बल और डॉग स्क्वाड के पुनर्गठन के लिए एक सेल का गठन करना होगा। इसके लिए तकनीकी रूप से कुशल मानव संसाधन, गश्ती वाहनों और कार्यालय भवनों की आवश्यकता होगी।

नाग

वार्ता

More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image