Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य


कमलनाथ ने लगाया प्रदेश सरकार पर निशाना

कमलनाथ ने लगाया प्रदेश सरकार पर निशाना

झाबुआ/नीमच, 12 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना लगाया।

श्री कमलनाथ ने झाबुआ और नीमच जिले में आयोजित सभाओं में भ्रष्टाचार, किसान, उद्योग, बेरोजगारी, महिला अत्याचार आदि को लेकर यह वार किए। वे आज आदिवासी बहुल झाबुआ जिले के पेटलावद पहुंचे और श्रद्धांजलि चौक पर जाकर उन्होंने तीन साल पहले 12 सितंबर को बारूदी विस्फोट में मारे गए लोगों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके बाद वे नीमच पहुंचे।

पेटलावद में आयोजित परिवर्तन सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश की तस्वीर और तकदीर खराब करके रख दी है। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, बलात्कार, कुपोषण, किसानों की आत्महत्या के मामलों में मध्यप्रदेश देश में नंबर वन बना हुआ है। सत्ता वापसी के साथ ही कांग्रेस सबसे पहले प्रदेश के किसानों का कर्जा और बिजली के सारे बिल माफ करेगी।



श्री कमलनाथ ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जनता के पैसे से जन आशीर्वाद यात्रा कर उसका खुले आम दुरुपयोग कर रहे हैं। अगर सरकार ने काम किया होता तो जनता से आशीर्वाद मांगने की आवश्यकता ही नहीं होती।

सभा को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और सांसद कांतिलाल भूरिया ने भी संबोधित किया।

नीमच में अपराह्न 4.30 बजे दशहरा मैदान में महती जन सभा को संबोधित करते हुए श्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ऐसी सम्पूर्ण नीति लागू की जाएगी, जिससे किसानों को उपज का लाभकारी मूल्य और युवाओं को योग्यतानुसार रोजगार सुनिश्चित रूप से मिलेगा। जो भी उद्योग मध्यप्रदेश के युवकों को नौकरी देगा, उसको उनके वेतन का 25 प्रतिशत राशि प्रदेश सरकार देगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि व्यापमं घोटाले से प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है और दोषी लोगों को कोई सज़ा नहीं दी गई है। अरबों रुपए खर्च कर इन्वेस्टर मीट का आयोजन कर खरबों के नए उद्योगों की स्थापना के दावे किए गए, लेकिन हकीकत में नए उद्योग खुलना तो दूर जो पुराने चल रहे थे उनमें से भी अधिकांश बंद हो गए हैं।

श्री कमलनाथ ने कहा कि जनता के साथ छलावा करने के बाद सरकारी खर्च और प्रायोजित भीड़ के सहारे जन आशीर्वाद यात्रा अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए किया जा रही है।

यहां की जनसभा को नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह, कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय कपूर और पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन ने भी संबोधित किया।

More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
image