Sunday, Feb 24 2019 | Time 09:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सतना जिले से 12 दिन पहले अपहृत बच्चों के शव मिले
  • चीन में नाव दुर्घटना में पांच लोग लापता
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 25 फरवरी)
  • चीन में खनन कंपनी में दुर्घटना, 21 की मौत
  • मानवीय सहायता लेकर वेनेजुएला पहुंचा ब्राजील का ट्रक
  • एसडीएफ ने आईएस के 180 आतंकवादियों को भेजा इराक
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
राज्य Share

कमलनाथ ने लगाया प्रदेश सरकार पर निशाना

कमलनाथ ने लगाया प्रदेश सरकार पर निशाना

झाबुआ/नीमच, 12 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना लगाया।

श्री कमलनाथ ने झाबुआ और नीमच जिले में आयोजित सभाओं में भ्रष्टाचार, किसान, उद्योग, बेरोजगारी, महिला अत्याचार आदि को लेकर यह वार किए। वे आज आदिवासी बहुल झाबुआ जिले के पेटलावद पहुंचे और श्रद्धांजलि चौक पर जाकर उन्होंने तीन साल पहले 12 सितंबर को बारूदी विस्फोट में मारे गए लोगों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके बाद वे नीमच पहुंचे।

पेटलावद में आयोजित परिवर्तन सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश की तस्वीर और तकदीर खराब करके रख दी है। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, बलात्कार, कुपोषण, किसानों की आत्महत्या के मामलों में मध्यप्रदेश देश में नंबर वन बना हुआ है। सत्ता वापसी के साथ ही कांग्रेस सबसे पहले प्रदेश के किसानों का कर्जा और बिजली के सारे बिल माफ करेगी।



श्री कमलनाथ ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जनता के पैसे से जन आशीर्वाद यात्रा कर उसका खुले आम दुरुपयोग कर रहे हैं। अगर सरकार ने काम किया होता तो जनता से आशीर्वाद मांगने की आवश्यकता ही नहीं होती।

सभा को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और सांसद कांतिलाल भूरिया ने भी संबोधित किया।

नीमच में अपराह्न 4.30 बजे दशहरा मैदान में महती जन सभा को संबोधित करते हुए श्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ऐसी सम्पूर्ण नीति लागू की जाएगी, जिससे किसानों को उपज का लाभकारी मूल्य और युवाओं को योग्यतानुसार रोजगार सुनिश्चित रूप से मिलेगा। जो भी उद्योग मध्यप्रदेश के युवकों को नौकरी देगा, उसको उनके वेतन का 25 प्रतिशत राशि प्रदेश सरकार देगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि व्यापमं घोटाले से प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है और दोषी लोगों को कोई सज़ा नहीं दी गई है। अरबों रुपए खर्च कर इन्वेस्टर मीट का आयोजन कर खरबों के नए उद्योगों की स्थापना के दावे किए गए, लेकिन हकीकत में नए उद्योग खुलना तो दूर जो पुराने चल रहे थे उनमें से भी अधिकांश बंद हो गए हैं।

श्री कमलनाथ ने कहा कि जनता के साथ छलावा करने के बाद सरकारी खर्च और प्रायोजित भीड़ के सहारे जन आशीर्वाद यात्रा अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए किया जा रही है।

यहां की जनसभा को नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह, कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय कपूर और पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन ने भी संबोधित किया।

More News
असम जहरीली शराब: मृतकों की संख्या 102 हुई

असम जहरीली शराब: मृतकों की संख्या 102 हुई

23 Feb 2019 | 11:56 PM

गुवाहाटी, 23 फरवरी (वार्ता) असम के जोरहाट और गोलाघाट जिलों में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है तथा 300 से अधिक लोग बीमार हैं।

 Sharesee more..

हत्या का आरोपी 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार

23 Feb 2019 | 11:44 PM

 Sharesee more..
image