Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस की 'नारी सम्मान योजना' की कल कमलनाथ करेंगे शुरुआत

कांग्रेस की 'नारी सम्मान योजना' की कल कमलनाथ करेंगे शुरुआत

भोपाल, 08 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के पूर्व महिलाओं को डेढ़ हजार रुपए प्रतिमाह देने की कांग्रेस की 'नारी सम्मान योजना' की कल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शुरुआत करेंगे।

श्री कमलनाथ ने इस संबंध में अपने ट्वीट में बताया कि वे कल 9 मई को छिन्दवाड़ा के परासिया से प्रदेशव्यापी नारी सम्मान योजना की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ये योजना मध्यप्रदेश की बहन-बेटियों को डेढ़ हजार रूपये प्रतिमाह और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने के संकल्प के साथ ला रही है।

इस योजना के संदर्भ में श्री कमलनाथ ने अपने बयान में कहा कि बढ़ती महंगाई से महिलाओं को हो रही परेशानी को देखते हुए कांग्रेस ने ये योजना लाने का विचार किया है।

इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की महिलाओं के लिए 'लाड़ली बहना योजना' की शुरुआत कर चुके हैं, जिसमें महिलाओं को प्रति माह एक हजार रुपए की राशि दी जाएगी। बड़ी संख्या में महिलाओं ने इस योजना में पंजीयन कराया है। इस योजना के तहत महिलाओं के खाते में जून के महीने से राशि आनी शुरु हो जाएगी।

लाड़ली बहना योजना की शुरुआत के बाद ही पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने महिलाओं को डेढ़ हजार रुपए महीने देने की घोषणा की थी। समझा जा रहा है कि भाजपा सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना की काट के लिए कांग्रेस ने इस योजना की शुरुआत की है। योजना लॉन्च होने के बाद कांग्रेस महिलाओं से इसके फॉर्म भरवाएगी।

गरिमा

वार्ता

More News
पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

24 Apr 2024 | 9:37 AM

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कानून मंत्री एच के पाटिल ने चुनाव आयोग (ईसी) से राजस्थान में हाल ही में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

see more..
राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

24 Apr 2024 | 9:25 AM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी बुधवार को महाराष्ट्र में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

see more..
image