Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे-कमलनाथ

महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे-कमलनाथ

इंदौर, 29 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि हर वर्ग की महिलाओं को आगे बढ़ाने के अवसर मिले इसके लिए राज्य सरकार प्रदेश में बेहतर वातावरण देने और उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए हर संभव कदम उठा रही है।

श्री नाथ आज यहां के असरावद खुर्द में पिछड़ा वर्ग की छात्राओं के लिए निर्मित 500 सीटर छात्रावास भवन का लोकार्पण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम मध्यप्रदेश को पूरे देश में अग्रणी राज्य बनाने के लिए पहले दिन से सुनियोजित प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि बदलते हुए मध्यप्रदेश में आर्थिक निवेश बढ़े इस दिशा में ठोस कदम उठाए गए। विकास के मामले में हम केन्द्र के सहयोग से प्रदेश को विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा कर पाएंगे। केन्द्र की योजनाओं को क्रियान्वयन करने और उसका लाभ जनता तक पहुँचाने राज्य सरकार पूरा सहयोग देगी।

उन्होंने कहा कि किसानों के साथ ही प्रदेश के युवा वर्ग जिसमें महिला, पुरुष दोनों शामिल हैं उनका सर्वांगीण विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत ने बताया कि राज्य सरकार से प्राप्त भूमि पर सभी संभागीय मुख्यालयों पर कमजोर वर्गों के लिए छात्रावास बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं सामाजिक न्याय मंत्री आरिफ अकील ने श्री गहलोत से अनुरोध किया कि वे समाज के कमजोर वर्गों के उन प्रस्तावों को शीघ्र केन्द्र से अनुमति दिलवाए जो लम्बे समय लंबित है।

इस समारोह को लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट, गृह मंत्री बाला बच्चन और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने भी संबोधित किया।

नाग

वार्ता

image