Friday, Mar 1 2024 | Time 02:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ 35 हजार से अधिक मतों से विजयी हुए

कमलनाथ 35 हजार से अधिक मतों से विजयी हुए

भोपाल, 03 दिसंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने अपने परंपरागत गढ़ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार 35 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी विवेक बंटी साहू को शिकस्त दी।

इसके पहले श्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में पहली बार जीत 2019 में विजय दर्ज की थी। वे उस समय राज्य के मुख्यमंत्री थे।

इसके अलावा भिंड जिले की लहार सीट से विधानसभा में विपक्ष के नेता डॉ गोविंद सिंह को 12 हजार से अधिक मतों से शिकस्त झेलना पड़ी है। उन्हें भाजपा के अंबरीश शर्मा ने शिकस्त देकर कांग्रेस से यह सीट छीन ली है।

चुरहट सीट पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ नेता अजय सिंह 18 दौर की मतगणना के बाद अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी शरतेंदु तिवारी से 25 हजार से अधिक मतों से आगे हैं। अब मात्र दो दौर की और मतगणना शेष है। इस लिहाज से श्री सिंह की विजय सुनिश्चित है। उन्होंने श्री तिवारी को पराजित कर भाजपा से यह सीट वापस छीन ली।

प्रशांत

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश तेजी से विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त करता रहेगा: मोदी

मध्यप्रदेश तेजी से विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त करता रहेगा: मोदी

29 Feb 2024 | 10:15 PM

भोपाल, 29 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि मध्यप्रदेश तेजी से विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त करता रहेगा। विकास परियोजनाएं और कार्य मध्यप्रदेश को विकसित राज्य बनाने के साथ जनता के जीवन को आसान बनायेंगी। इनसे निवेश, नौकरियां और स्वरोजगार के अवसर बढेंगे।

see more..
image