Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की महिलाओं को दिया तोहफा: ओझा

कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की महिलाओं को दिया तोहफा: ओझा

भोपाल, 30 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने कहा कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने महिलाओं को ई-रिक्शा खरीदने पर 40 फीसदी अनुदान देने का जो फैसला लिया है, वह स्वागत योग्य है।

कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्रीमती ओझा ने कहा कि रक्षाबंधन के पूर्व प्रदेश की महिलाओं को कांग्रेस सरकार की तरफ से दिया गया एक ऐसा तोहफा है, जिससे प्रदेश की महिलाएं और सशक्त होंगी, इस फैसले से समूचे प्रदेश की महिलाओं में खुशी की लहर है।

उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश की सड़कों पर अब पुरूषों की तरह महिलाएं भी ई-रिक्शा दौड़ाती नजर आएंगी। इस योजना की शुरूआत प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से अतिशीघ्र होने जा रही है। उन्होंने कहा कि

इन्दौर में यदि यह प्रोजेक्ट सफल रहा तो ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में भी इसे लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित 40 फीसदी अनुदान दिये जाने के बाद, महिलाओं को ई-रिक्शा मात्र 1.03 लाख रूपये का मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने इस योजना को आकर्षक बनाने के लिए इसमें महिलाओं को लोन सुविधा भी मुहैया करायी है, जिससे महिलाओं को मात्र 5 हजार रूपये देकर बैंक से 90 हजार रूपये लोन भी मिल सकेगा और इस पर केवल 6 प्रतिशत ब्याज दर के कारण महिलाएं इस लोन को आसानी से चुका भी सकेंगी।

नाग व्यास

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image