Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:50 Hrs(IST)
image
खेल


कमलप्रीत ने बारिश के मौसम में प्रदर्शन में सुधार का लिया संकल्प

कमलप्रीत ने बारिश के मौसम में प्रदर्शन में सुधार का लिया संकल्प

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर (वार्ता) ओलंपियन डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में महिला डिस्कस थ्रो इवेंट के फाइनल में बारिश के कारण छठे स्थान पर रहने के बाद बारिश के मौसम में अपने प्रदर्शन में सुधार करने का संकल्प लिया है।

कमलप्रीत ने ओलंपिक्स.कॉम को दिए एक बयान में कहा, “ टाेक्यो 2020 में मेरे कोच मेरे साथ नहीं थे और मुझे आखिरी दस दिन की ट्रेनिंग खुद ही करनी पड़ी। पहले ओलंपिक में भाग लेने का दबाव और घबराहट हमेशा होती है। मैंने लगातार अपने प्रदर्शन के बारे में सोचा। ”

ओलंपियन डिस्कस थ्रोअर ने कहा, “ दूसरी बात यह है कि मैं बारिश में प्रदर्शन करने को लेकर डर गई थी। मैं आमतौर पर बारिश में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकती। 2018 एशियाई खेलों से पहले मैं महज एक मिटर से क्वालीफाई नहीं कर पाई थी, क्योंकि उस वक्त इवेंट के दौरान बारिश आ रही थी। इसके बाद अगले टूर्नामेंट में मैंने 61 मिटर के अासपास थ्रो फेंका जो एशियाई खेलों में रजत पदक थ्रो के बराबर था। मुझ में अभी भी यह डर है जिससे मैं सोचती हूं कि अगर मैं उन परिस्थितियों में फिसल जाऊं या घायल हो जाऊं तो क्या होगा। यह अभी भी मेरे दिमाग में है और मैं इस पर पार पाने की कोशिश करूंगी। ”

इस तरह कौर ने फैसला किया है कि वह टोक्यो 2020 के बाद लिए ब्रेक के खत्म के बाद ट्रेनिंग में वापसी करने पर नम या गीले डिस्कस सर्कल पर अभ्यास करेंगी। उनका मानना है कि इससे उन्हें जुलाई में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप से पहले उपलब्ध समय में अपने डर पर काबू पाने में मदद मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि कमलप्रीत ने अपने करियर में तब बड़ी छलांग लगाई थी, जब उन्होंने टोक्यो 2020 के डिस्कस थ्रो इवेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन प्रतियोगिता के दिन उन्हें सामान्य प्रशंसकों की भीड़ के डर का सामना करना पड़ा। राष्ट्रीय रिकॉर्डधारक कमलप्रीत ने टोक्यो 2020 में क्वालीफिकेशन राउंड में ग्रुप बी की प्रतियोगिता में 64 मिटर दूरी का थ्रो फेंका था जो सभी ग्रुपों के क्वालीफिकेशन राउंड का दूसरा सर्वश्रेष्ठ थ्रो था। इस थ्रो के साथ कमलप्रीत क्वालीफिकेशन राउंड में स्वर्ण पदक विजेता अमेरिकी की वैलेरी ऑलमैन से महज एक स्थान पीछे थी।

दिनेश

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image