Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सपोटरा पंचायत समिति में कमलेशी देवी उप प्रधान चुनी गई

सपोटरा पंचायत समिति में कमलेशी देवी उप प्रधान चुनी गई

भरतपुर 24 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के भरतपुर संभाग में करौली की सपोटरा पंचायत समिति उप प्रधान के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कमलेशी देवी उप प्रधान चुनी गई।

मतदान के बाद हुई मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी तीन मतों से भाजपा प्रत्याशी संतरा देवी को हराकर विजेता घोषित हुई है। मतदान में 25 सदस्यों वाली पंचायत समिति में कांग्रेस प्रत्याशी को 14 एवं भाजपा प्रत्याशी को 11 मत मिले।

गौरतलब है कि गुरुवार को भी प्रधान के लिए हुए मतदान में भाजपा प्रत्याशी एवं कांग्रेस प्रत्याशी को मतदान में 12-12 मत मिले और एक मत रिजेक्ट हुआ। विजेता का निर्णय लॉटरी से किया गया था। जिसमें भाजपा प्रत्याशी कमली देवी प्रधान चुनी गई। लेकिन एक दिन बाद ही कांग्रेस उलटफेर करते हुए भाजपा के 1 वोट में सेंध लगाकर उप प्रधान बनाने में सफल रही।

मासलपुर पंचायत समिति उप प्रधान का चुनाव में भाजपा की राजकुमारी उप प्रधान चुनी गई। 15 सदस्य वाली पंचायत समिति में 13 सदस्यों ने मतदान किया। 13 में से 12 मत राजकुमारी को मिले जबकि एक मत विपक्षी प्रत्याशी हरिओम कोली को मिला। उप प्रधान के लिए भाजपा की राजकुमारी एवं निर्दलीय राजेंद्री तथा हरिओम कोली ने नामांकन दाखिल किया था। कांग्रेस की ओर से किसी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं भरा। राजेन्द्री द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद बीजेपी की राजकुमारी और निर्दलीय हरिओम कोली मैदान में थे।

गुप्ता रामसिंह

वार्ता

image