Sunday, Apr 21 2024 | Time 04:36 Hrs(IST)
image
खेल


रसल के तूफान से कंगारु पस्त,वेस्टइंडीज 37 रन से जीता

रसल के तूफान से कंगारु पस्त,वेस्टइंडीज 37 रन से जीता

पर्थ 13 फरवरी (वार्ता) आंद्रे रसल (29 गेंदो पर 71 रन) और शरफ़ेन रदरफ़ोर्ड (67 नाबाद) के बीच छठे विकेट के लिये रिकार्ड 139 रनो की भागीदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने श्रृखंला के तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में मंगलवार को आस्ट्रेलिया को 37 रनो से हरा दिया।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टंडीज ने छह विकेट पर 220 रनो का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया पांच विकेट पर 183 रन ही बना सका। रसल और रदरफोर्ड के बीच यह टी20 इतिहास में कैरिबियन जोड़ी के बीच छठे विकेट के लिये की गयी सबसे बड़ी भागीदारी रही जिसके चलते आस्ट्रेलिया का वेस्टइंडीज का टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप का सपना टूट गया।

एक समय वेस्टइंडीज के पांच विकेट 79 रन पर गिर चुके थे और मेहमान टीम के 170 रनो के आसपास लक्ष्य खड़ा करने की उम्मीद थी मगर रसल ने क्रीज पर आते ही कंगारु गेंदबाजों की बखिया उधेड़नी शुरु कर दी। उन्हे दूसरे छोर पर रदरफोर्ड का भरपूर साथ मिला। दोनो बल्लेबाजों के आतिशी प्रदर्शन ने मेजबान खेमे में हलचल मचा दी। रसल ने 29 गेंदो की संक्षिप्त मगर तूफानी पारी के दौरान सात छक्के और चार चौके लगाये वही रदरफोर्ड ने 40 गेंद खेल कर पांच चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जड़े।

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (81) ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी मगर दूसरे छोर पर अपेक्षित सहयोग की कमी के कारण मेजबान टीम के लिये लक्ष्य लंबा होता गया जिसका खामियाजा अंतत: उसे हार से चुकाना पड़ा। हालांकि आखिरी के ओवरों में टिम डेविड (41 नाबाद) ने चार छक्कों के साथ तूफानी बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया मगर यह टीम को विजय की दहलीज पर ले जाने के लिये नाकाफी था।

प्रदीप

वार्ता

More News
हैदराबाद ने दिल्ली को उसके घर में किया चारों खाने चित्त

हैदराबाद ने दिल्ली को उसके घर में किया चारों खाने चित्त

20 Apr 2024 | 11:34 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) ट्रैविस हेड (32 गेंदो पर 89 रन) और अभिषेक शर्मा (12 गेंदो पर 46 रन) के बीच 131 रन की तूफानी शतकीय साझीदारी के बाद थंगारसु नटराजन (19 रन पर चार विकेट) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मुकाबले में शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 67 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।

see more..
गेंदबाज हमारी जान,बल्लेबाजों पर करना होगा भरोसा: हैडिन

गेंदबाज हमारी जान,बल्लेबाजों पर करना होगा भरोसा: हैडिन

20 Apr 2024 | 11:25 PM

मुल्लांपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स के सहायक कोच ब्रैड हैडिन ने रविवार को कहा कि गेंदबाज उनकी टीम की जान हैं और सोमवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में उन्हे बल्लेबाजों के साथ की जरुरत है।

see more..
हैदराबाद ने पाॅवर प्ले में बनाया नया रिकार्ड

हैदराबाद ने पाॅवर प्ले में बनाया नया रिकार्ड

20 Apr 2024 | 9:44 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुये पहले पॉवर प्ले में 125 रन ठोंक दिये जो आईपीएल और टी20 क्रिकेट के इतिहास में पॉवर प्ले में सबसे तेज गति से बनाया गया स्कोर है।

see more..
image