Monday, Jun 17 2019 | Time 08:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल ने गोलन पहाड़ी क्षेत्र में ट्रम्प के नाम पर बस्ती का किया शिलान्यास
  • सीरिया के अलेप्पो प्रांत में आतंकवादी हमले में 12 लोगों की मौत
  • सीरिया के अलेप्पो प्रांत में आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत
  • तेल टैंकरों पर हमले के लिए ईरान जिम्मेदार: मोहम्मद बिन सलमान
  • रूस में सड़क दुर्घटना में एक की मौत, सात घायल
  • सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता की बागडोर सौंपेगी
  • सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता को बागडोर सौंपेगी
  • भारत ने पाकिस्तान को लगातार सातवीं बार रौंदा
भारत


कन्हैया भाकपा के टिकट पर बेगुसराय से चुनाव लड़ने को तैयार

कन्हैया भाकपा के टिकट पर बेगुसराय से चुनाव लड़ने को तैयार

नयी दिल्ली 03 सितम्बर (वार्ता) राजधानी स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार अगले आम चुनाव में बिहार के बेगुसराय संसदीय क्षेत्र से विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर चुनावी किस्मत आजमाने को तैयार हैं।

कन्हैया कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) जैसे विपक्षी दलों के सहयोग से एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगे।

यद्यपि भाकपा नेतृत्व इस मामले में ज्यादा कुछ बोल नहीं रहा है, लेकिन ऐसा समझा जा रहा है कि कन्हैया बेगुसराय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)- जनता दल (यू) के संयुक्त उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

भाकपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “ यह फैसला कम से कम छह माह पहले ले लिया गया था। हमने अन्य दलों से अनौपचारिक बातचीत करके कन्हैया को बेगुसराय से चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया।” श्री कुमार ने भी मीडिया से बातचीत में भी कहा था कि यदि पार्टी उनसे कहती है तो उन्हें बेगुसराय से चुनाव लड़ने में कोई आपत्ति नहीं होगी।

भाकपा महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने यूनीवार्ता से बातचीत में कहा, “ कन्हैया ने जो भी कहा है, सही कहा है। यदि पार्टी उन्हें (कन्हैया को) लड़ाना चाहेगी तो वह जरूर लड़ेंगे। वह बेगुसराय के हैं और वह चर्चित नेता भी हैं। हमने उम्मीदवारों के बारे में हालांकि अभी चर्चा नहीं की है कि कौन कहां से लड़ेगा?”

श्री रेड्डी ने कहा कि जब चुनाव की घोषणा होगी, तभी पार्टी उम्मीदवारों के बारे में तय करेगी। उन्होंने कहा, “हां, यह सही है कि कन्हैया के बेगुसराय से लड़ने के बारे में आपस में बातचीत हुई थी लेकिन अभी तक हमने किसी की उम्मीदवारी या निर्वाचन क्षेत्र का निर्धारण नहीं किया है।”

गौरतलब है कि कन्हैया को पूर्व छात्र नेताओं- उमर खालिद और अनिरबन भट्टाचार्य के साथ फरवरी 2016 में राष्ट्रद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। घटना के दो वर्ष बीत जाने क बाद भी दिल्ली पुलिस इस मामले में आरोप पत्र दायर नहीं कर सकी है।

कभी वामपंथ का किला कहे जाने वाले बेगुसराय में भाकपा का प्रभाव कम हुआ है और भाजपा नेता भोला प्रसाद सिंह इस क्षेत्र का लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

सुरेश.श्रवण

वार्ता

More News
प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश

प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश

16 Jun 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 16 जून (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री तथा जनता दल यू के नेता नीतीश कुमार ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की है।

see more..
सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : माेदी

सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : माेदी

16 Jun 2019 | 10:56 PM

नयी दिल्ली 16 जून (वार्ता) आम चुनावों के बाद संसद का सत्र आरंभ होने से एक दिन पहले रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की भावना से अथक परिश्रम करेगी और समाज के सभी वर्गों को भरोसे में लेकर समावेशी विकास करेगी।

see more..
लोकसभा के निर्वाचित सदस्य सोमवार को लेंगे शपथ

लोकसभा के निर्वाचित सदस्य सोमवार को लेंगे शपथ

16 Jun 2019 | 8:25 PM

नयी दिल्ली, 16 जून (वार्ता) सत्रहवीं लोकसभा के लिए चुनकर आये सदस्यों को सोमवार एवं मंगलवार को शपथ दिलाई जाएगी और सदन में इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गयी है।

see more..
तीन तलाक विधेयक पारित कराना सरकार की बडी चुनौती

तीन तलाक विधेयक पारित कराना सरकार की बडी चुनौती

16 Jun 2019 | 6:26 PM

नयी दिल्ली, 16 जून (वार्ता) संसद के सोमवार से शुरु हो रहे सत्र में नयी सरकार के समक्ष तीन तलाक सहित दस महत्वपूर्ण अध्यादेशों को पारित कराने की चुनौती होगी ,वहीं विपक्षी दल सरकार को किसानों, बेरोजगारी, धर्मनिरपेक्षता, इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन जैसे कई मुद्दों पर घेरने का प्रयास करेगी।

see more..
यूएनआई ने कर्नाटक में समाचार सेवा पर लगाया अस्थायी विराम

यूएनआई ने कर्नाटक में समाचार सेवा पर लगाया अस्थायी विराम

16 Jun 2019 | 4:37 PM

नयी दिल्ली, 16 जून (वार्ता) देश की प्रमुख संवाद समिति यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया (यूएनआई) ने बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका ( बीबीएमपी) की ओर से प्रताड़ित किये जाने और ‘प्रेस पर हमले’ के विरोध में रविवार को कर्नाटक में अस्थायी रूप से अपनी अंग्रेजी और कन्नड समाचार सेवा रोक दी।

see more..
image