Sunday, Nov 18 2018 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • भारत और ईरान ने की व्यापारिक सहयोग पर चर्चा
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 19 नवंबर)
  • इराक के साथ हों मजबूत संबंध: ईरान
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • आतंकियों के हमले में 18 सीरियाई सैनिकों की मौत
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • फ्रांस के प्रदर्शनों में घायलों की संख्या बढ़कर 227 हुई
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
भारत Share

कन्हैया भाकपा के टिकट पर बेगुसराय से चुनाव लड़ने को तैयार

कन्हैया भाकपा के टिकट पर बेगुसराय से चुनाव लड़ने को तैयार

नयी दिल्ली 03 सितम्बर (वार्ता) राजधानी स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार अगले आम चुनाव में बिहार के बेगुसराय संसदीय क्षेत्र से विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर चुनावी किस्मत आजमाने को तैयार हैं।

कन्हैया कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) जैसे विपक्षी दलों के सहयोग से एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगे।

यद्यपि भाकपा नेतृत्व इस मामले में ज्यादा कुछ बोल नहीं रहा है, लेकिन ऐसा समझा जा रहा है कि कन्हैया बेगुसराय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)- जनता दल (यू) के संयुक्त उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

भाकपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “ यह फैसला कम से कम छह माह पहले ले लिया गया था। हमने अन्य दलों से अनौपचारिक बातचीत करके कन्हैया को बेगुसराय से चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया।” श्री कुमार ने भी मीडिया से बातचीत में भी कहा था कि यदि पार्टी उनसे कहती है तो उन्हें बेगुसराय से चुनाव लड़ने में कोई आपत्ति नहीं होगी।

भाकपा महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने यूनीवार्ता से बातचीत में कहा, “ कन्हैया ने जो भी कहा है, सही कहा है। यदि पार्टी उन्हें (कन्हैया को) लड़ाना चाहेगी तो वह जरूर लड़ेंगे। वह बेगुसराय के हैं और वह चर्चित नेता भी हैं। हमने उम्मीदवारों के बारे में हालांकि अभी चर्चा नहीं की है कि कौन कहां से लड़ेगा?”

श्री रेड्डी ने कहा कि जब चुनाव की घोषणा होगी, तभी पार्टी उम्मीदवारों के बारे में तय करेगी। उन्होंने कहा, “हां, यह सही है कि कन्हैया के बेगुसराय से लड़ने के बारे में आपस में बातचीत हुई थी लेकिन अभी तक हमने किसी की उम्मीदवारी या निर्वाचन क्षेत्र का निर्धारण नहीं किया है।”

गौरतलब है कि कन्हैया को पूर्व छात्र नेताओं- उमर खालिद और अनिरबन भट्टाचार्य के साथ फरवरी 2016 में राष्ट्रद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। घटना के दो वर्ष बीत जाने क बाद भी दिल्ली पुलिस इस मामले में आरोप पत्र दायर नहीं कर सकी है।

कभी वामपंथ का किला कहे जाने वाले बेगुसराय में भाकपा का प्रभाव कम हुआ है और भाजपा नेता भोला प्रसाद सिंह इस क्षेत्र का लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

सुरेश.श्रवण

वार्ता

More News

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला

18 Nov 2018 | 12:03 AM

नयी दिल्ली 17 नवंबर (वार्ता) दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला करके उन्हें केन्द्र में दूरसंचार विभाग में भेज दिया गया है।

 Sharesee more..
ए बी पी पांडे राजस्व सचिव नियुक्त

ए बी पी पांडे राजस्व सचिव नियुक्त

17 Nov 2018 | 11:48 PM

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (वार्ता) सरकार ने भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ए बी पी पांडे को राजस्व सचिव नियुक्त किया है।

 Sharesee more..
सिग्नेचर ब्रिज मामले में अमानतुल्ला खां को अग्रिम जमानत

सिग्नेचर ब्रिज मामले में अमानतुल्ला खां को अग्रिम जमानत

17 Nov 2018 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 17 नवंबर(वार्ता) उत्तर पूर्वी दिल्ली में सिग्नेचर ब्रिज के चार नवंबर को उद्घाटन के दौरान भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ धक्का-मुक्की के मामले में आम आदमी पार्टी(आप) के विधायक अमनातुल्ला खां को अग्रिम जमानत मिल गई है ।

 Sharesee more..
सुभाष चंद्रा मानहानि मामले में केजरीवाल बरी

सुभाष चंद्रा मानहानि मामले में केजरीवाल बरी

17 Nov 2018 | 7:26 PM

नयी दिल्ली 17 नवंबर (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा की तरफ से दायर मानहानि मामले में बरी कर दिया है ।

 Sharesee more..
राजनाथ से सिद्धू को सुरक्षा कवर देने की मांग

राजनाथ से सिद्धू को सुरक्षा कवर देने की मांग

17 Nov 2018 | 7:20 PM

नयी दिल्ली,17 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस ने केंद्र सरकार से पूर्व क्रिकेटर तथा पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को सुरक्षा कवर देने की मांग की है।

 Sharesee more..
image