Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:43 Hrs(IST)
image
खेल


कपिल काे अस्पताल से मिली छुट्टी

कपिल काे अस्पताल से मिली छुट्टी

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (वार्ता) क्रिकेट लीजेंड और विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को दिल्ली के अस्पताल से रविवार को छुट्टी मिल गई।

भारत को पहली बार अपनी कप्तानी में 1983 में विश्व कप दिलाने वाले कपिल को गुरुवार रात को सीने में दर्द की शिकायत के बाद फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार को कपिल की एंजियोप्लास्टी होने के बाद उनकी हालत स्थिर बताई गई और आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

अस्पताल ने बयान जारी कर कहा, “ कपिल देव को आज दोपहर बाद छुट्टी दे दी गई। वह स्वस्थ हो रहे हैं और जल्द ही पहले जैसी अपनी दैनिक गतिविधि फिर से शुरू कर सकते हैं। डॉ अतुल माथुर नियमित तौर पर उनके स्वास्थ्य की निगरानी करते रहेंगे।”

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने अस्पतात में कपिल के साथ उनकी बेटी और डॉ अतुल माथुर की तस्वीरें साझा की है।

कपिल को दिल का दौरा पड़ने की खबर आते ही सोशल मीडिया पर उनके लाखों प्रशंसकों और क्रिकेट जगत के लोगों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। इसके बाद कपिल ने अपनी सेहत के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा, “आप सभी के प्यार और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं आप सभी का मेरी सेहत के लिए प्रार्थना करने के लिए आभारी हूं। मैं अब स्वस्थ हो रहा हूं।”

भारत ने कपिल की कप्तानी में 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। कपिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5000 से अधिक रन और 400 से अधिक विकेट दर्ज हैं। वनडे करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट लिये हैं।

प्रियंका राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image