Friday, Apr 19 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
खेल


करनजीत ने जूनियर वर्ल्ड वुशू में जीता कांस्य

करनजीत ने जूनियर वर्ल्ड वुशू में जीता कांस्य

नयी दिल्ली, 13 जुलाई (वार्ता) भारत की हिमा दास ने फ़िनलैंड में विश्व वंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण जीत कर इतिहास बनाया तो वहीं ब्राज़ील के ब्रासिलिया शहर में चल रही सातवीं जूनियर वर्ल्ड वुशू प्रतियोगिता में भारत के एच. करनजीत सिंह ने कांस्य पदक जीत लिया।

प्रतियोगिता में लगभग 40 देश हिस्सा ले रहे हैं जिसमें भारत के 21 खिलाड़ियों की भागीदारी है। कल प्रतियोगिता के पहले दिन करनजीत ने ताओलू के तायजी जीयान इवेंट में कांस्य पदक जीता। स्वर्ण पदक चीन के दावेई ज्होऊ ने 9.42 अंक से जीता और रजत पदक जापान के नोया कातोरी ने 9.35 अंक से जीता। करनजीत ने 9.21 अंक अर्जित किये और कांस्य पदक पर कब्ज़ा किया। अभी करनजीत का एक इवेंट और बाकी है जिसमें भी उनके पदक जीतने की उम्मीद है।

शशि तमांग ने चांग कुआँन इवेंट में 9.07 हासिल किये और 11वां स्थान प्राप्त किया जबकि निन्ग्थिबी देवी ने दाओशू में छठा स्थान और रेजिना तमांग ने नान कुआन में 10वां स्थान हासिल किया।

सानशू में 48 किलोग्राम वर्ग में सविता ने वियतनाम की थाओता थी थू को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। हिमांशु विश्वकर्मा ने 56 किलोग्राम वर्ग में मेजबान देश ब्राज़ील के लुइज़ फेलिपे अर्बिगौस फेर्रागुत्ती को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 75 किलोग्राम वर्ग में नावीद फ़ारूक़ मिस्त्र के मोहम्मद इब्राहीम से और 52 किलोग्राम वर्ग में दीपक कुमार महतो चीन के जियावेई लियाग से हार गये।

वुशु एसोसिएशन के अध्यक्ष भूपेंदर सिंह बाजवा ने कहा कि ताओलू इवेंट में मैडल आना बड़ी ख़ुशी की बात है। हमारे खिलाड़ी सानशू में तो मैडल जीतते रहे हे पर ताओलू में मैडल आने से खिलाडियों का मनोबल बढ़ेगा।

 

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image