Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
राज्य


कर्नाटक सरकार पीएफआई और एसडीपीआई पर प्रतिबंध लगाने पर कर रही है विचार

कर्नाटक सरकार पीएफआई और एसडीपीआई पर प्रतिबंध लगाने पर कर रही है विचार

बेंगलुरु,27 दिसंबर(वार्ता) कर्नाटक सरकार हाल ही में नागरिकता संशोधन कानून पर मेंगलुरु में हुई हिंसक घटनाओं के बाद पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया(पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया(एसडीपीआई) पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है। वहां पुलिस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई थी।

प्राथमिक और सेकेंडरी शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि सरकार ने इन दोनों संगठनों पर प्रतिबंध की योजना बनाई है क्योंकि इन संगठनों ने समाज में शांति भंग कर हिंसा को भड़काया है।

उन्होंने कहा“ किसी भी सभ्य समाज में इस तरह के संगठनों का कोई आधार नहीं है और उनकी गातिविधियां समाज विरोधी हैं तथा इन संगठनों पर प्रतिबंध लगाए जाने की आवश्यकता है। हम इस मामले में मंत्रिमंडल में विचार करने जा रहे हैं।”

गौरतलब है कि गुरुवार को पर्यटन, कन्नड़ तथा संस्कृति मामलों के मंत्री सी टी रवि ने कहा था कि इन दोनों संगठनों ने कांग्रेस और अन्य पार्टियों से हाथ मिलाकर राज्य में शांति और स्थिरता को बाधित करने का प्रयास किया है। राज्य के भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने भी दोनों संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

जितेन्द्र आशा

वार्ता

image