Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कावेरी मसले पर प्रधानमंत्री से मिल सकते हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री

कावेरी मसले पर प्रधानमंत्री से मिल सकते हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री

बेंगलुरू, 16 जुलाई(वार्ता) कावेरी नदी पर बांध निर्माण का विरोध करने के लिए तमिलनाडु के प्रतिनिधिमंडल की दिल्ली आने संबंधी रिपोर्टों के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने का निर्णय लिया है ताकि इस परियोजना को मंजूरी मिल सके।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री येदियुरप्पा विशेष फ्लाइट से नयी दिल्ली आएंगे और रात को श्री मोदी से मुलाकात करेंगे तथा कावेरी नदी पर एक जलाशय के निर्माण के बारे में जानकारी देंगे।

उल्लेखनीय है कि इसी मसले पर तमिलनाडु सरकार ने कर्नाटक सरकार के बांध निर्माण का विरोध करने के लिए हाल ही में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और इस विषय पर एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली भेजने का फैसला किया है।

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री नयी दिल्ली में केन्द्रीय नेताओं से मिलने के लिए रवाना हो गए हैं और उनके साथ राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं जो राज्य सरकार के अनेेक लंबित प्रस्तावों पर भी केन्द्र सरकार से विचार करेंगे।

मुख्यमंत्री का केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केन्द्रीय नेताओं से भी मिलने का का कार्यक्रम है। वह दो दिवसीय दौरे पर राजधानी आ रहे हैं और इस दौरान कर्नाटक से केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए गए चार मंत्रियों सुश्री शोभा करांदलाजे, राजीव चंद्रशेखर, नारायणसामी और भागवंत खुबा से भी मुलाकात करेंगे।



जितेन्द्र वार्ता

image