Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:22 Hrs(IST)
image
राज्य


कर्नाटक सरकार ने केएसआरटीसी कर्मचारियों के वेतन के लिए 635 करोड़ जारी करने का दिया निर्देश

कर्नाटक सरकार ने केएसआरटीसी कर्मचारियों के वेतन के लिए 635 करोड़ जारी करने का दिया निर्देश

बेंगलुरु, 16 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने के लिए अधिकारियों को 635 करोड़ रुपए जारी करने का निर्देश दिया।

श्री येदियुरप्पा ने कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं करने को लेकर हो रही व्यापक आलोचनाओं के बाद अधिकारियों को उक्त राशि जारी करने का निर्देश दिया।

उप मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि परिवहन मंत्री ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और आवश्यक धनराशि जारी करने का उनसे अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को परिवहन निगम के कर्मचारियों के अक्टूबर से दिसम्बर तक के वेतन का भुगतान करने के लिए धनराशि जारी करने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार कुल धनराशि के भुगतान का 75 फीसदी और निगम 25 फीसदी वहन करेगा।

अक्टूबर के मध्य में राजस्व की कमी का हवाला देते हुए सभी सड़क परिवहन निगमों ने दिसंबर तक कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने के लिए राज्य सरकार से 634.50 करोड़ रुपये जारी करने की मांग की थी। काेरोना वायरस के प्रकोप के बाद राज्य सरकार ने अप्रैल से सितंबर तक का वेतन भुगतान करने के लिए करीब 1500 करोड़ रुपए प्रदान किए।

दीपावली के दौरान चार सड़क परिवहन निगमों केएसआरटीसी, बीएमटीसी,एनडब्ल्यूकेआरटीसी और एनईकेआरटीसी के के 1.3 लाख से अधिक कर्मचारियों को वेतन का भुगतान न करने से सरकार को बहुत टिप्पणियों को सामना करना पड़ा।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

23 Apr 2024 | 2:11 PM

मदुरै, 23 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मदुरै शहर स्थित वैगई नदी में मंगलवार को मंगलवार तड़के भगवान कल्लाझागर की पवित्र डुबकी का अद्भुत दृश्य देखने लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे।

see more..
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
image