Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:11 Hrs(IST)
image
भारत


कर्नाटक की जीत सामूहिक प्रयास का परिणाम: खड़गे

कर्नाटक की जीत सामूहिक प्रयास का परिणाम: खड़गे

नयी दिल्ली, 13 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के लिए प्रदेश की जनता को बधाई दी और चुनाव परिणाम को जनता की जीत और कांग्रेस नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के सामूहिक प्रयास का परिणाम बताया है।

श्री खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पर कर्नाटक के लोगों ने जो भरोसा जताया है, पार्टी उस पर खरा उतरेगी और राज्य के विकास के लिए जो प्राथमिकताएं तय की गई है तथा जो वादे जनता से किए थे सबसे पहले उन काम शुरु किया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष से जब पूछा गया किस पार्टी के कुछ नेता कर्नाटक की जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार बता रहे हैं, तो उन्होंने कहा, “सच यह है कि ये चुनाव परिणाम कर्नाटक की जनता की जीत है यह जीत कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का परिणाम है।”

उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का विशेष आभार जताया और कहा कि इन चुनाव परिणामों से कांग्रेस नेताओं तथा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। उनका कहना था कि यह समाज के सभी वर्गों की जीत है।

कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इस सवाल पर श्री खड़गे ने कहा, “हमारे यहां नेता के चुनाव की एक प्रक्रिया होती है। कहीं भी चुनाव होता है तो हम उसी प्रक्रिया के तहत काम करते हैं। हम राज्य में पर्यवेक्षक भेजते हैं जो वहां के नेताओं से बात करते हैं और उनकी तरफ से जिस तरह की रिपोर्ट आती है, उस पर हाईकमान विचार करता है और फिर तय होता है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा।”

अभिनव, उप्रेती

वार्ता

image