Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


नीट उम्मीदवारों के लिए कश्मीर में अधिक परीक्षा केंद्र बने: बुखारी

नीट उम्मीदवारों के लिए कश्मीर में अधिक परीक्षा केंद्र बने: बुखारी

श्रीनगर ,26 फरवरी (वार्ता) अपनी पार्टी के अध्यक्ष सईद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से अपील करते हुए कहा कि स्नातकोत्तर में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के उम्मीदवारों के लिए कश्मीर क्षेत्र में ही उचित परीक्षा केंद्र स्थापित किए जाएं।

श्री बुखारी ने कश्मीर के स्नातकोत्तर नीट उम्मीदवारों की चिंता को जाहिर करते हुए यहां बयान जारी कर कहा कि कोरोना संक्रमण महामारी समेत कई अन्य कारणों की वजह से उम्मीदवार जम्मू-कश्मीर से बाहर जा कर नीट की परीक्षा देने में सक्षम नहीं है इसलिए कश्मीर में ही उचित संख्या में परीक्षा केंद स्थापित किये जाने चाहिए।

श्री बुखारी ने गृह मंत्रालय से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील करते हुए कहा, “इस प्रतिष्ठित परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों की एक बड़ी संख्या को कश्मीर में परीक्षा केंद्रों की कमी के कारण इस अवसर से वंचित नहीं किया जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि इस परेशानी के कारण कई युवा उम्मीदवार इस परीक्षा को नहीं दे सकेंगे इसलिए सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। कोरोना महामारी और भारी हवाई किराए के कारण स्थिति पहले से ही बहुत खराब है और अब परीक्षा केंद्रों की संख्या में कमी से केवल उम्मीदवारों परेशानी बढ़ेगी।

पार्टी अध्यक्ष ने इसके अलावा प्रदेश के उप राज्यपाल से इस मामले में दखल देने और इस मामले को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के समक्ष रखने की भी अपील की ताकि उम्मीदवारों की समस्या को निवारण हो सके।

जतिन जितेन्द्र

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image