Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:53 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर राजमार्ग खुला, केवल फंसे वाहनों को गुजरने की अनुमति

कश्मीर राजमार्ग खुला, केवल फंसे वाहनों को गुजरने की अनुमति

श्रीनगर 20 अप्रैल (वार्ता) भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण लगभग 72 घंटों तक स्थगित रहने के बाद कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार को यातायात बहाल हो गया।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि केवल कश्मीर घाटी की ओर जाने वाले वाहनों को जाने की अनुमति दी जा रही है। रामबन और रामसू के बीच फंसे यात्री वाहनों और आवश्यक वस्तुओं से लदे ट्रकों को उनके गंतव्यों की ओर जाने की इजाजत दी जा रही है। श्रीनगर से जम्मू की आेर किसी भी नये वाहन को नहीं जाने दिया जा रहा है।

राजमार्ग पर गुरुवार को बैटरी चश्मा, मंकीमोड़ और रामबन एवं रामूसे के बीच दो स्थानों पर भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण यातायात स्थगित कर दिया गया था। राजमार्ग की देखरेख के लिए जिम्मेदार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और सीमा सड़क संगठन ने अत्याधुनिक मशीनों और कर्मचारियों को सड़क की सफाई के काम में लगाया है।

यातायात पुलिस ने बताया कि भूस्खलन का मलबा साफ होने के बाद सभी वाहनों को परिवहन की अनुमति दे दी जाएगी हालांकि बीच-बीच में पत्थर गिरने से सड़क सफाई का काम प्रभावित हो रहा है। उन्होंने बताया कि मंकीमोड़ पर एक बार फिर भूस्खलन हुआ है।

राजमार्ग पर फिलहाल तीन हजार से अधिक वाहन फंसे हुए हैं जिनमें कुछ यात्री वाहनों के अवाला आवश्यक वस्तुओं, ताजा सब्जियाें और अन्य सामान से लदे हुए ट्रक शामिल हैं।

इस बीच कश्मीर को लद्दाख से जोड़ने वाले श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला दर्रे के दोनों तरफ बर्फ साफ करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजमार्ग पर यातायात बहाल होने में कुछ दिन लगेंगे। दक्षिण कश्मीर के शोपियां से राजौरी और पुंछ को जोड़ने वाले 86 किलोमीटर लंबे ऐतिहासिक मुगल रोड पर भी बर्फ साफ करने का काम चल रहा है।

More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

24 Apr 2024 | 7:24 PM

श्रीनगर 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार को आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए।

see more..
सज्जाद लोन ने मुजफ्फर बेग का समर्थन मांगा

सज्जाद लोन ने मुजफ्फर बेग का समर्थन मांगा

24 Apr 2024 | 7:22 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (जेकेपीसी) के अध्यक्ष एवं बारामूला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सज्जाद लोन ने बुधवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मुजफ्फर बेग से मुलाकात की और आगामी चुनावों के लिए उनका समर्थन मांगा।

see more..
image