Friday, Mar 29 2024 | Time 11:45 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर राजमार्ग बहाल, लेह-मुग़ल मार्ग निलंबित

कश्मीर राजमार्ग बहाल, लेह-मुग़ल मार्ग निलंबित

श्रीनगर, 30 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर का 300 किमी लंबा श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बुधवार सुबह एक तरफ़ा यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है। कश्मीर घाटी को देश से जोड़ने वाला एकमात्र राजमार्ग सड़कों पर भूस्खलन और चट्टानों के गिरने की वजह से बंद कर दिया गया था।

यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि एक तरफ़ा यातायात फ़िलहाल श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने के लिए खोला गया है। सुरक्षा बलों के काफिले सहित किसी भी वाहन को दूसरी दिशा से आने की अनुमति नहीं दी जायेगी। इसके अलावा लद्दाख क्षेत्र से कश्मीर को जोड़ने वाला श्रीनगर-लेह राजमार्ग और ऐतिहासिक 86 किमी लंबे मुग़ल मार्ग भी सड़कों पर बर्फ पड़े होने की वजह से अभी बंद है।

उन्होंने बताया कि 200 फलों से लदे और 2000 खाली ट्रकों एवं तेल टैंकरों को श्रीनगर से जम्मू की और आज सुबह भेजा गया है। ताज़ा भूस्खलन की वजह से अनोखी फॉल और बटेरी चस्मा के बीच यातायात एक बार फिर निलंबित कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि मौसम विभाग ने 30 एवं 31 जनवरी को बारिश और हिमपात की चेतावनी जारी की है जिसके कारण सड़क और हवाई यातयात प्रभावित हो सकते हैं। दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुगल रोड पिछले साल दिसंबर से कई फुट बर्फ जमा होने के कारण बंद है।

इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग, कश्मीर के साथ लद्दाख क्षेत्र में लेह, कारगिल और द्रास को जोड़ने वाली एकमात्र सड़क भी बर्फ जमा होने के कारण पिछले दो महीनों से बंद है, खासतौर से सोनमर्ग-ज़ोजिला-मीनामर्ग मार्ग और दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग से जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ मार्ग भी बर्फ जमाव के कारण बंद रहे।

 

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image