Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:23 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


फारुक, उमर समेत कश्मीर नेताओं ने महबूबा से की मुलाकात

फारुक, उमर समेत कश्मीर नेताओं ने महबूबा से की मुलाकात

श्रीनगर 14 अक्टूबर (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) प्रमुख एवं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के करीब 14 महीने की नजरबंदी से मुक्त होने के एक दिन बाद बुधवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला तथा कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने यहां उनसे मुलाकात की।

सुश्री महबूबा से भेंट के बाद श्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पीडीपी अध्यक्ष ने गुरुवार दोपहर को गुप्कर प्रतिनिधिमंडल की बैठक में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

श्री उमर अब्दुल्ला ने माइक्रो-ब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा , “ मेरे पिता और मैंने आज दोपहर सुश्री मुफ्ती से भेंट की और उनका कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने कल दोपहर गुप्कर प्रतिनिधिमंडल की बैठक में शामिल हाेने का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है।”

सुश्री महबूबा को 14 महीने से अधिक समय तक नजरबंद रखने के बाद मंगलवार को रिहा कर दिया गया। विभिन्न राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय दलों के नेताओं ने सुश्री मुफ्ती की रिहाई का स्वागत किया है। श्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया , “ मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि महबूबा मुफ्ती साहिबा को एक साल से अधिक समय की नजरबंदी के बाद रिहा कर दिया गया। उनकी नजरबंद रखे जाने का निर्णय लोकतंत्र के मूल सिद्धांतों के खिलाफ था। ”

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने अपने ट्वीट में कहा, “ खुशी है कि सुश्री महबूबा मुफ्ती को 14 महीने की अनुचित हिरासत के बाद आखिरकार रिहा कर दिया गया है।”

टंडन

जारी वार्ता

image