Friday, Apr 26 2024 | Time 00:47 Hrs(IST)
image
दुनिया


भारत, पाकिस्तान के बीच केवल कश्मीर ही अहम मसला: इमरान खान

भारत, पाकिस्तान के बीच केवल कश्मीर ही अहम मसला: इमरान खान

करतारपुर (पाकिस्तान), 28 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरु नानक की शिक्षाओं के अनुरूप शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व पर जोर देते हुए कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर ही सबसे अहम मसला है तथा शांति के लिए श्री नवजोत सिंह सिद्धू के प्रधानमंत्री बनने का इंतजार नहीं करना चाहिए।

श्री खान ने यहां करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखने के बाद कहा, “ हमारा मसला एक है कश्मीर, मानव जाति आज चांद पर पहुंच चुकी है। आप मुझे बताए कि ऐसी कौन सी समस्या है जिसका हल मनुष्य नहीं कर सकते।”

श्री खान ने भारत के केन्द्रीय मंत्रियों हरदीप सिंह पुरी और हरसिमत कौर बादल और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदगी में कहा, “ सीमा के दोनों तरफ सिर्फ इरादे वाला नेतृत्व चाहिए और हमें शांति के लिए श्री नवजोत सिंह सिद्धू के प्रधानमंत्री बनने का भी इंतजार नहीं करना चाहिए ।”

श्री खान ने कहा कि भारत यात्रा के दौरान उन्हें कई बार यह बताया गया कि पाकिस्तान में राजनीतिक दल भारत और पाकिस्तान संबंधों को सुधारना चाहते हैं लेकिन सेना ऐसा नहीं करने देती है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव कुछ ‘गलतियों’ की वजह से हुआ है।

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

image