Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:01 Hrs(IST)
image
States


कश्मीर में दो दिनों के बाद रेल सेवा शुरू

कश्मीर में दो दिनों के बाद रेल सेवा शुरू

श्रीनगर, 20 नवंबर (वार्ता)कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने तथा तलाशी अभियान के लिए इलाकों की घेराबंदी के खिलाफ हड़ताल की अलगाववादियों के आह्वान के मद्देनजर दो दिनों तक रेल सेवाएं बाधित रहने के बाद आज इसे शुरू कर दिया गया।
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि कश्मीर घाटी में आज से रेल सेवाएं शुरू कर दी गयी हैं। सुरक्षा कारणों से शनिवार तथा रविवार को रेल सेवा को निलंबित कर दिया गया था।
अधिकारी ने कहा कि रविवार रात को पुलिस की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद रेल सेवा को शुरू किया गया है। मध्य कश्मीर के श्रीनगर-बडगाम से उत्तरी कश्मीर के बारामूला मार्ग पर रेल सेवा बहाल कर दी गयी है। इसी प्रकार बडगाम-श्रीनगर से अनंतनाग-काजीकुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच भी रेल सेवा शुरू कर दी गयी है।
गौरतलब है कि 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी का भतीजा, जो आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का शीर्ष कमांडर था, भी उन छह आतंकवादियों में शामिल था जो उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में शनिवार को हुयी भीषण मुठभेड़ में मारे गये। इसके विरोध में हुर्रियत के दोनों धड़ों और जम्मू कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट की ओर से हड़ताल का आह्वान किया गया था।
आजाद आशा
वार्ता

More News
वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

28 Mar 2024 | 3:48 PM

मुजफ्फरनगर 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि वोट की ताकत ने ही अयोध्या में 500 सालों के लंबे इंतजार को खत्म कर आस्था को सम्मान दिलाया है।

see more..
अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

28 Mar 2024 | 3:43 PM

प्रयागराज,28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रयागरज के खुल्दाबाद क्षेत्र में माफिया अतीक अहमद के शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से करीब दस देशी बम जब्त किये।

see more..
महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

28 Mar 2024 | 3:39 PM

महोबा 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के खन्ना क्षेत्र में दो ट्रकों की आमने सामने हुयी भिड़ंत में दोनों के चालको की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने गुरुवार को बताया कि कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में खन्ना टोल प्लाजा के पास यह हादसा रात में करीब दो बजे उस समय हुआ जब कबरई मंडी से ग्रिट लोधी करके एक ट्रक कानपुर जा रहा था कि तभी सामने से महोबा की ओर अत्यंत तीव्र रफ्तार में आ रहा दूसरा ट्रक उससे सामने से टकरा गया।

see more..
image