Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:40 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर 24 घंटे से कम समय में दूसरी मुठभेड़,दो आतंकवादी ढ़ेर

कश्मीर 24 घंटे से कम समय में दूसरी मुठभेड़,दो आतंकवादी ढ़ेर

श्रीनगर 04 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने गुरुवार सुबह मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में भर्ती हुए दो नये आतंकवादियों को मार गिराया। 24 घंटे से भी कम समय में कश्मीर में यह दूसरी मुठभेड़ है।

बारामूला के वानीगाम क्रीरी क्षेत्र में सुरक्षा बलों की तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई, आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में मिली जानकारी के बाद संयुक्त बलों द्वारा तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा “तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही संयुक्त खोज दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़े इसी दौरान छिपे हुए आतंकवादी ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरु कर दी, जिस सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ में, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए।”

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान शाकिर मजीद नज़र और हनान अहमद सेह के रूप में की गयी है, दोनों दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के निवासी थे।

उन्होंने कहा, 'दोनों मार्च 2023 के महीने में आतंकवाद में शामिल हुए थे। इन दोनों आतंकवादियों का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता है। यह इलाके में बड़ी आतंकवादी हमले की योजना बना रहे थे।

पुलिस ने कहा कि एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

कल ,उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया था। अगले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला कर सकते हैं, ऐसी खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

कश्मीर, इस महीने के अंत में श्रीनगर में हाई प्रोफाइल जी 20 बैठक की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है। कश्मीर में G20 बैठक पांच अगस्त, 2019 के बाद से जम्मू-कश्मीर में पहली बड़ी अंतरराष्ट्रीय घटना होगी, जब तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों - जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किया गया था और इसकी विशेष स्थिति को रद्द कर दिया गया था। सुरक्षा एजेंसियों ने हाई प्रोफाइल बैठक को सुरक्षित करने के लिए सेना के मरीन कमांडो (मार्कोस) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) को तैनात करने का फैसला किया है।

सोनिया,आशा

वार्ता

More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

24 Apr 2024 | 7:24 PM

श्रीनगर 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार को आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए।

see more..
सज्जाद लोन ने मुजफ्फर बेग का समर्थन मांगा

सज्जाद लोन ने मुजफ्फर बेग का समर्थन मांगा

24 Apr 2024 | 7:22 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (जेकेपीसी) के अध्यक्ष एवं बारामूला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सज्जाद लोन ने बुधवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मुजफ्फर बेग से मुलाकात की और आगामी चुनावों के लिए उनका समर्थन मांगा।

see more..
एनसी, पीडीपी पहले भाजपा सरकार का हिस्सा थीं: आजाद

एनसी, पीडीपी पहले भाजपा सरकार का हिस्सा थीं: आजाद

24 Apr 2024 | 7:18 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस( नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का हिस्सा थीं।

see more..
image