Friday, Apr 19 2024 | Time 12:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कटारिया ने विधानसभा में रीट परीक्षा सेंटर को लेकर सरकार का खींचा ध्यान

कटारिया ने विधानसभा में रीट परीक्षा सेंटर को लेकर सरकार का खींचा ध्यान

जयपुर 18 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने आज विधानसभा में अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) में परिक्षार्थियों के दूर दूर सेंटर देने के मामले को लेकर राज्य सरकार का इस पर ध्यान खींचा।

विधायी कार्य शुरु होने से पहले श्री कटारिया ने यह मामला उठाते हुए कहा कि प्रदेश में पन्द्रह लाख रीट की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी हैं और अभ्यर्थियों को परीक्षा सेंटर दूर दूर दिया गया है जिससे उन्हें आने जाने में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि इसमें महिला अभ्यर्थी भी शामिल हैं और इस पर सरकार को संवेदनापूर्वक विचार करना चाहिए और जिले में ही सेंटर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उदयपुर के आदमी को कोटा, जोधपुर एवं बीकानेर भेज रहे हैं इससे होटल नहीं मिलेंगे, ठहरने की जगह नहीं मिलेगी, खर्चा ज्यादा लगेगा, पन्द्रह लाख बच्चों का बहुत नुकसान होगा। इस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए।

इस पर विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने कहा कि चेयरमैन से उनकी भी बात हुई है, सेंटर जो लिया है उसी को दिया गया , सबको अलग अलग जिलों में नहीं दिया गया है, कुछ परीक्षार्थी को बाहर सेंटर दिया गया है जबकि अधिकतर को जिले में ही दिया गया हैं, फिर भी आपकी भावनाओं का भी ध्यान रखा जायेगा।

जोरा

वार्ता

More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image