Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा के समय बनते थे कट्टे, आज बन रहा है डिफेंस कॉरिडोरः योगी

सपा के समय बनते थे कट्टे, आज बन रहा है डिफेंस कॉरिडोरः योगी

कानपुर/बांदा/चित्रकूट 09 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री कानपुर,बांदा और चित्रकूट पर चुनावी सभाओं को संबोधित किया और उनके निशाने पर विशेषकर समाजवादी पार्टी (सपा) रही।

कानपुर में महापौर की भाजपा प्रत्याशी प्रमिला पांडेय के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि कानपुर कभी कर्फ्यू के लिए जाना जाता था, आज यहां एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है। इसी महीने इसका उद्घाटन होने जा रहे हैं। लखनऊ-कानपुर के बीच में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस हाईवे नई पहचान बना रहा है। कानपुर की कनेक्टिविटी ने कानपुर की प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में योगदान दिया है। विगत वर्ष ही प्रधानमंत्री के सानिध्य में कानपुर को मेट्रो का उपहार मिला है और मेट्रो के सेकेंड फेज का कार्य भी युद्धस्तर पर चल रहा है।

उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के समय कानपुर में कट्टे बनते थे, आज डिफेंस कॉरिडोर का नया नोड तैयार हो रहा है। देश के रक्षा उत्पादन के केंद्र के रूप में कानपुर नई पहचान बना रहा है। जो लोग कानपुर के कर्फ्यू और दंगे के लिए जिम्मेदार थे, वो लोग आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बनकर आए हैं। मातृ शक्ति और रामायण जैसे ग्रंथ के लिए उनकी टिप्पणियां क्या होती हैं,ये किसी से छिपा नहीं है।

श्री योगी ने कहा कि कभी कानपुर की पहचान देश के टेक्सटाइल हब के साथ ही देश के सबसे बड़े औद्योगिक नगरों के रूप में थी। पिछली सरकारों की उपेक्षा के कारण सीसामऊ में 14 करोड़ लीटर सीवर मां गंगा में गिरा कर उसके अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा करने का प्रयास हुआ था। जब नमामि गंगे परियोजना का कार्य प्रारंभ हुआ और पीएम मोदी के विजन को जमीनी धरातल पर उतारने के अभियान को आगे बढ़ाया गया। उस समय प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी। दो वर्ष तक सपा ने कोई कार्य नहीं किया। मार्च 2017 में डबल इंजन की भाजपा सरकार प्रदेश में आई, आज सीसामऊ नाले से एक बूंद भी गंगा में नहीं गिरती है। जो सीवर प्वॉइंट था, उसे सेल्फी प्वॉइंट में बदलकर मां गंगा को फिर से पुनर्जीवन देने का कार्य किया गया है।

बांदा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड से आज बंजर और बीहड़ की समस्या समाप्त हुई है। अब तो ये धरती का स्वर्ग बनेगा। चार माह में बांदा के हर घर को नल से शुद्ध जल देने का काम पूरा होने जा रहा है। जिस बांदा की पहचान कभी कूड़े के ढेर के रूप में होती थी, आज आप सब देख रहे होंगे कि यहां चौड़ी सड़कें और चमचमाती स्ट्रीट लाइटें जल रही हैं। सुंदर पार्क इसकी शोभा बढ़ा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज महाराणा प्रताप की जयंती है। वर्षों से यहां महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण का कार्य रुका था, जो कि पिछली बार मुझे करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। भगवान नीलकंठ महादेव के आशीर्वाद से आज कलिंजर की पुरानी आभा को पुनर्स्थापित किया गया है। जिस भूमि को साक्षात वामदेव जैसे ऋषियों का आशीर्वाद मिला हो, वो पूरा बुंदेलखंड क्षेत्र आज विकास की नई इबारत लिख रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बन चुका है। पहले माताएं, बहनें पानी के लिए परेशान रहती थीं। मटकी और गगरी लेकर उन्हें कई किलोमीटर तक जाना होता था। टैंकर से पानी लाया जाता था और वो पानी भी स्वच्छ नहीं होता था। आज हर घर नल योजना का कार्य तेजी से बढ़ रहा है। अगले चार महीने में बुंदेलखंड के हर घर में इस योजना को पूरा कर लिया जाएगा।

चित्रकूट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार चित्रकूट को विकास से जोड़कर उसे उसकी मौलिक पहचान दिलाने का काम कर रही है। चित्रकूट को डकैतों, अपराध और अपराधियों से मुक्त करके फिर से सनातन हिंदू धर्म के पवित्र स्थल के रूप में स्थापित किया जा रहा है। एक वे लोग (विपक्ष दल) भी थे, जिन्होंने अपने पूर्वजों को ही भुला दिया था। डॉ. लोहिया ने रामायण मेलों की शुरुआत की थी और भवन भी बनवाया था, लेकिन डॉ. लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाली समाजवादी पार्टी कहती है कि राम तो थे ही नहीं।

समाजवादी पार्टी ने अयोध्या में राम भक्तों पर गोली चलवाई, उन पर अनर्गल प्रलाप किये। इतना ही नहीं, संत तुलसीदास के रामचरितमानस पर अनर्गल टिप्पणियां कर रहे हैं इन्हें रामायण अच्छी नहीं लगती। यह लोग महर्षि वाल्मीकि और संत तुलसीदास का सम्मान नहीं कर सकते हैं। यह प्रभु श्रीराम के प्रति आस्था तो दूर प्रभु राम के अस्तित्व पर ही प्रश्न खड़ा करने वाले लोग हैं। यह सच्चे आदमी, संत को अपना मित्र नहीं बनाते, बल्कि पेशेवर डकैत को अपने गले का हार बनाते हैं। सीएम ने कहा कि जो लोग गंदगी को प्यार करते थे, माफिया, अपराधियों और डकैतों को अपने गले का हार बनाते थे और बेटियों के साथ व्यापारियों की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया था, जिन लोगों ने आपको एक एक बूंद जल के लिए तरसाया है, उन्हें सबक सिखाने का यह सही समय है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चित्रकूट में लोग शाम 6 बजे के बाद घर से बाहर नहीं निकलते थे। आज प्रदेश ऐसे लोगों से पूरी तरह से मुक्त है। यहीं बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से दिल्ली की दूरी मात्र 6 घंटे में तय की जा रही है। एयरपोर्ट के शुरू होने के बाद दिल्ली की दूरी 1 घंटे से कम समय में पूरी होगी।

टीम प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image