Tuesday, Jun 18 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केसीआर ने बुद्ध पूर्णिमा पर राज्य के लोगों को दी बधाई

केसीआर ने बुद्ध पूर्णिमा पर राज्य के लोगों को दी बधाई

हैदराबाद, 05 मई (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने शुक्रवार को गौतम बुद्ध की जयंती बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर बुद्ध के उपदेशों को याद करते हुए, लोगों को बधाई दी।

उन्होंने दावा किया कि गौतम बुद्ध की शिक्षाओं का अभ्यास मानवजाति को आदर्शवादी जीवन प्राप्त करने में मदद करेगा।

श्री केसीआर ने कहा कि भगवान बुद्ध के प्रकृति के साथ तालमेल बनाए रखने, प्रेम, करुणा और अहिंसा सहित अन्य उपदेश आज के समाज के लिए जरुरी हैं।

मुख्यमंत्री ने जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि यह हर भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है। जहां, बुद्ध ने 25 हजार साल पहले दुनिया भर में मानवता और शांति पूर्ण सह-अस्तित्व का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध ने सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक सिद्धांतो का प्रचार प्रसार किया। इसके अलावा उन्होंने हर प्रकार के भेदभाव का खंडन किया फिर चाहे रंग, लिंग या जाति किसी भी आधार पर हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘बुद्धवनम’ दुनिया भर के पर्यटकों का आकर्षक केन्द्र है, जिसका राज्य सरकार ने नागार्जुन सागर पर अंतरराष्ट्रीय मानक के साथ विकास करवाया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तेलंगाना से बुद्ध के उपदेशों का दुनियाभर में प्रसार करने की योजना है। राज्य सरकार राज्य के अलग-अलग हिस्सों में स्थित पुराने बौद्ध मंदिरों के पुनरोद्धार करा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने सुनिश्चित किया है कि तेलंगाना के लोगों का जीवन को सफल बनाना है। केसीआर ने कहा कि राज्य सरकार सभी वर्गों के विकास के लिए बनी योजनाओं को लागू कर भगवान बुद्ध की आकांक्षाओं को पूरा कर रही है। केसीआर ने भगवान बुद्ध को श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धा, सोनिया

वार्ता

More News
जगन रेड्डी ने ईवीएम पर जतायी शंका, टीडीपी ने साधा निशाना

जगन रेड्डी ने ईवीएम पर जतायी शंका, टीडीपी ने साधा निशाना

18 Jun 2024 | 7:52 PM

विजयवाड़ा, 18 जून (वार्ता) आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर संदेह व्यक्त करते हुये मंगलवार को कहा कि सभी उन्नत लोकतंत्र वाले देशों में कागज के मतपत्रों का उपयोग हो रहा है।

see more..
टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

18 Jun 2024 | 7:49 PM

हैदराबाद, 18 जून (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के वायनाड लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ने के फैसले की मंगलवार को सराहना की।

see more..
image