Friday, Apr 19 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
खेल


केदार ने शानदार पारी का श्रेय विराट को दिया

केदार ने शानदार पारी का श्रेय विराट को दिया

पुणे, 17 जनवरी (वार्ता) इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक लगाकर भारत को जीत दिलाने वाले केदार जाधव ने अपनी इस शानदार पारी का श्रेय कप्तान विराट कोहली को दिया है। केदार ने मंगलवार को कहा कि विराट के साथ बल्लेबाजी करने से उन्हें काफी फायदा हुआ। उन्होंने कहा,“ जब भी विराट के साथ बल्लेबाजी करते हैं तो इससे हमेशा आपको मदद मिलती है। गेंदबाजों का ध्यान हमेशा उस पर होता जैसे कि वे सोचते रहते हैं कि कैसे उन्हें आउट किया जाए या उन्हें रन बनाने से रोका जाए। ऐसे में यदि आप दूसरे छोर पर खेल रहे हो तो आपको कुछ ढीली गेंदे खेलने को मिल जाती है और गेंदबाज भी आपको हल्के से लेते हैं।” पहले वनडे में उन्होंने भारत की तरफ से पांचवां सबसे तेज शतक लगाया। इंग्लैंड से मिले 351 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय उन्होंने कप्तान विराट के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 200 रनों की साझेदारी की जो भारत में सबसे बड़ी साझेदारी है। केदार ने 76 गेंदों में 120 रन की अपनी दमदार शतकीय पारी में 12 चौके और 4 छक्के लगाये। उन्होंने कहा,“ मैं इस रिकॉर्ड साझेदारी को लंबे समय तक याद रखूंगा।” 31 वर्षीय बल्लेबाज ने तेज गेंदबाजों के खिलाफ लगाए गए शॉट्स के बारे में पूछे जाने पर कहा, “ मैंने बचपन में टेनिस गेंद से काफी क्रिकेट खेली है। तब कुछ ऐसे टूर्नामेंट हुआ करते थे जिनमें केवल सीधे छक्के ही मान्य होते थे और यदि आपने दूसरी जगहों पर छक्के लगाए तो आउट हो जाते थे। इस तरह से मैंने उछाल लेती गेंदों पर सीधे लंबे छक्के लगाना सीखा था।” एजाज वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image