Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाहर से आने वालों की ट्रैवल हिस्ट्री की रखें जानकारी, संपर्क में आने वालों को करें सचेत : नीतीश

बाहर से आने वालों की ट्रैवल हिस्ट्री की रखें जानकारी, संपर्क में आने वालों को करें सचेत : नीतीश

पटना 20 मार्च (वार्ता) देश में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगामी होली पर्व के दौरान बाहर से बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर आज अधिकारियों को उनकी ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखने के साथ ही उनके संपर्क में आने वालों को भी सचेत करने का निर्देश दिया।

श्री कुमार ने शनिवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। होली के दौरान देश के विभिन्न हिस्से से लोग बिहार वापस आएंगे। उन्होंने कहा कि ट्रेन, बस और हवाई मार्ग से बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखनी जरूरी है। इसको लेकर रेलवे स्टेशनों, बसअड्डों एवं हवाईअड्डा पर आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखें एवं उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी सचेत करें। कभी-कभी एक ही परिवार के लोग बाहर से आते हैं और उनके संपर्क में आने वाले कई लोग संक्रमित हो जाते हैं। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना की कम-से-कम 70 प्रतिशत जांच आरटीपीसीआर होनी चाहिए और इसकी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मिल जानी चाहिए। किसी पर्व, उत्सव एवं आयोजन में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हों और काेरोना दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन करें।

सूरज

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image