Monday, Jul 22 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अध्यादेश मसले पर होगी केजरीवाल और स्टालिन की मुलाकात

अध्यादेश मसले पर होगी  केजरीवाल और  स्टालिन की मुलाकात

चेन्नई, 31 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी(आप) के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राज्यसभा में लाए गये अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों का समर्थन जुटाने के अपने प्रयासों के तहत तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं द्रविड मुनेत्र कषगम(द्रमुक) पार्टी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन से गुरुवार को मुलाकात करेंगे।

श्री केजरीवाल श्री स्टालिन से मिलने और इस मुद्दे पर उनकी पार्टी का समर्थन लेने के लिए कल शाम नई दिल्ली से एक विशेष विमान से यहां आएंगे। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच बैठक राज्य सचिवालय में होगी।

श्री स्टालिन, राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए सिंगापुर और जापान की आधिकारिक यात्रा पर हैं और जनवरी 2024 में चेन्नई में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए उद्योग और व्यापारिक नेताओं को आमंत्रित करने के लिए नौ दिन का दौरा पूरा कर आज रात चेन्नई पहुंचेंगे।

केंद्र सरकार द्वारा राज्यसभा में लाया गया अध्यादेश सुप्रीम कोर्ट के 11 मई के उस आदेश को रद्द कर देता है जिसमें नई दिल्ली में चुनी हुई सरकार को पुलिस, सार्वजनिक व्यवस्था और भूमि को छोड़कर सेवाओं का नियंत्रण दिया गया था। यह उपराज्यपाल को नौकरशाहों की नियुक्ति में अंतिम निर्णय लेने का अधिकार देता है।

इसका कड़ा विरोध करते हुए, श्री केजरीवाल ने भाजपा के विरोधी दलों से समर्थन प्राप्त करने के मिशन की शुरुआत की है।

श्री केजरीवाल ने पहले ही पश्चिम बंगाल, बिहार और तेलंगाना में अपने समकक्षों से मुलाकात की थी। उन्होंने राज्यसभा में संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात की।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने भी श्री केजरीवाल का समर्थन करते हुए कहा कि जो दिल्ली के साथ हुआ है वह किसी भी राज्य के साथ हो सकता है।

सोनिया,आशा

वार्ता

image