Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
भारत


केजरीवाल ने औद्योगिक क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों को तेज करने के दिये निर्देश

केजरीवाल ने औद्योगिक क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों को तेज करने के दिये निर्देश

नयी दिल्ली, 31 मार्च (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की आज समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने औद्योगिक क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्य की प्रगति रिपोर्ट पर संतोष जाहिर किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी औद्योगिक क्षेत्रों में विकास कार्य को और गति दी जाए। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता है कि दिल्ली के अंदर जितने भी औद्योगिक क्षेत्र हैं, वहां पर लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। औद्योगिक क्षेत्रों में किसी भी तरह का विकास कार्य हो, उसे यथाशीघ्र पूरा किया जाए और किसी भी तरह की अड़चन न आने दी जाए, ताकि फैक्ट्री संचालकों और वहां आने-जाने वाले लोगों को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

श्री केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ बैठक कर डीएसआईआईडीसी के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में ड्रेनेज और सड़क आदि के चल रहे विकास कार्य की समीक्षा की। बैठक में डीएसआईआईडीसी के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंगोलपुरी इंडस्ट्रियल एरिया, पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया, मायापुरी

श्री केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ बैठक कर डीएसआईआईडीसी के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में ड्रेनेज और सड़क आदि के चल रहे विकास कार्य की समीक्षा की। बैठक में डीएसआईआईडीसी के अधिकारी भी मौजूद रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंगोलपुरी, पटपड़गंज, मायापुरी, उद्योग नगर, ओखला , झिलमिल , झंडेवालान , लारेंस रोड , कीर्ति नगर , जीटी करनाल रोड, भोरगढ़, बवाना फेस टू इंडस्ट्रियल एरिया में ड्रेनेज और सड़क के कार्य की समीक्षा की।

समीक्षा बैठक में डीएसआईआईडीसी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के सामने एक-एक कर सभी औद्योगिक क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्य की मौजूदा स्थिति की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने ड्रेनेज और सड़क आदि विकास कार्य को पूरा करने के लिए जो समय सीमा निर्धारित की है, उसी के अनुसार सभी औद्योगिक क्षेत्रों में कार्य चल रहे हैं, बल्कि कुछ औद्योगिक क्षेत्रों में तय समय सीमा में जितने विकास कार्य संपन्न होने चाहिए, उससे अधिक कार्य पूरे कर लिए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मायापुरी औद्योगिक क्षेत्र के अंदर अभी तक 85 प्रतिशत से अधिक विकास कार्य पूरे हो चुके हैं और शेष कार्य को तेजी से पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी तरह, उद्योग नगर औद्योगिक क्षेत्र के अंदर रोड और ड्रेनेज का कार्य 99 प्रतिशत पूरा हो चुका हैं और जल्द ही बाकी कार्य भी पूरे कर लिए जाएंगे। ओखला औद्योगिक क्षेत्र के अंदर रोड का कार्य 95 प्रतिशत पूरा हो चुका है, जबकि कुछ कार्य 65 प्रतिशत से अधिक पूरे किए जा चुके हैं।

आज़ाद.श्रवण

वार्ता

More News
फोर्टिस ने एआई संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ सॉल्यूशन जारी किया

फोर्टिस ने एआई संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ सॉल्यूशन जारी किया

24 Apr 2024 | 5:32 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) निजी क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा प्रदाता अस्पताल श्रृंखला फोर्टिस हेल्थकेयर ने यूनाइटेड वी केयर के सहयोग से आर्टिफिशियल इन्टेलीजेंस (एआई) संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ साॅल्यूशन अदायु माइंडफुलनेस के बुधवार को जारी करने की घोषणा की।

see more..
बेहतर कल के लिए सुदृढ बुनियादी ढांचे में निवेश जरूरी: मोदी

बेहतर कल के लिए सुदृढ बुनियादी ढांचे में निवेश जरूरी: मोदी

24 Apr 2024 | 5:32 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि बेहतर कल के लिए आज सुदृढ़ बुनियादी ढांचे में निवेश किये जाने की जरूरत है।

see more..
image