Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राम की नगरी की मुफ्त यात्रा करायेगी केजरीवाल सरकार

राम की नगरी की मुफ्त यात्रा करायेगी केजरीवाल सरकार

अयोध्या 26 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली के राम भक्तों को केजरीवाल सरकार अयोध्या की मुफ्त यात्रा करायेगी और अगर उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनती है तो प्रदेश के श्रद्धालुओं को भी राम की नगरी की मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी।

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को रामलला के दर्शन के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह ऐलान किया। उन्होने कहा कि दिल्ली सरकार की तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को शामिल किया जायेगा। उन्होने इसके लिये बुधवार सुबह 11 बजे को मंत्रिमंडल की विशेष बैठक बुलायी है जिसमें तीर्थस्थलों की सूची में अयोध्या को जोड़ा जायेगा जिसके बाद दिल्ली के लोग अयोध्या में अपने आराध्य भगवान श्रीराम के दर्शन को आ सकेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली सरकार की सूची में अब तक जगन्नाथ पुरी,वैष्णवदेवी मंदिर, हरिद्वार,ऋषिकेश,रामेश्वरम शिरडी,द्वारका,मथुरा वृंदावन समेत अन्य तीर्थस्थल शामिल है। इन जगहों की निशुल्क यात्रा और रहने खाने का पूरा प्रबंध दिल्ली सरकार करती है। इस सूची में कल अयोध्या का नाम भी जुड़ जायेगा।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनी तो इस राज्य के लोगों को भी निःशुल्क अयोध्या यात्रा की सुविधा दी जायेगी।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आज सुबह हनुमानगढ़ी और रामलला के मंदिर में दर्शन पूजन किया। इस दौरान उनके साथ आप सांसद एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह थे। केजरीवाल सोमवार शाम यहां पहुंचे थे और सरयू आरती में हिस्सा लिया था।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image