Friday, Apr 19 2024 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
भारत


सिगनेचर ब्रिज परियोजना को लटकाने राजग सरकार ने की हर कोशिश: केजरीवाल

सिगनेचर ब्रिज परियोजना को लटकाने राजग सरकार ने की हर कोशिश: केजरीवाल

नयी दिल्ली, 04 नवम्बर(वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि सिगनेचर ब्रिज परियोजना को विलंबित करने के लिए केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार जितना कर सकती थी, उसने वह किया।

श्री केजरीवाल ने रविवार को वजीराबाद के समीप यमुना नदी पर नवनिर्मित सिगनेचर ब्रिज का लोकार्पण किया।

इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने परियोजना को लंबित रखे जाने के मकसद से दिल्ली सरकार के अधिकारियों , इंजीनियरों और अन्य अधिकारियों तथा परियोजना से जुड़े लोगों को अलग-अलग तरीकों से धमकियां दी , लेकिन केद्र सरकार की ओर से विरोध के तमाम हथकंडों के बावजूद सिगनेचर ब्रिज ने अंतत: आकार ले लिया और यह जनता के लिए सुलभ हो गया , जिसके लिए वह बहुप्रतीक्षित थी।

उन्होंने सरदार पटेल के 182 मीटर ऊंचे स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को लेकर भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने आईआईटी और स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया जैसे संस्थानों के बगैर भी ऐसी मूर्तियां बनवायी थी। उन्होंने कहा , “ यह नेहरू जी का दृष्टिकोण था कि कैसे देश की नींव रखी जा सकती है। वह विज्ञान, अभियांत्रिकी और तकनीकी के विकास को जेहन में रखते थे , जोकि किसी देश और देश की जनता के विकास का वास्तविक आधार होता है।”

मुख्यमंत्री ने जनता से आह्वान किया , “ जो भी पार्टी आपसे वोट देने के लिए कहे, आप उनसे पूछे कि ऐसे कितने अस्पताल हैं जो उन्होंने बनवाई है , कितने स्कूल , कितने पुल बनाये गये हैं।” उन्होंने कहा, “ आधुनिक भारत का निर्माण विज्ञान , तकनीकी और इंजीनियरिंग के विकास के संस्थान बनाये जाने से होगा। वह जब कभी ब्रिज के बारे में सोचते हैं , तब प्रगति के प्रतीक पंडित नेहरू उन्हें याद आ जाते हैं। ”

उन्होंने कहा कि अब हमारे लिए यह निर्णय लेने का समय है कि हमें अच्छे पुल चाहिए अथवा अच्छी मूर्तियां।

श्री केजरीवाल ने कहा, “ मैं सिगनेचर ब्रिज के लिए दिल्ली की जनता को बधाई देना चाहूंगा। ”

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसाेदिया ने अपने संबोधन में कहा, “ इंडिया गेट, लाल किला और अन्य स्मारकों समेत विभिन्न स्थलों के लिए सब दिल्ली को जानते हैं , लेकिन अब समूचे विश्व के लोग सिगनेचर ब्रिज के नाम पर दिल्ली को जानेंगे।”

टंडन

वार्ता

More News
केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

18 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा दिल्ली चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं पाती है इसलिए उन्हें जेल में बंद करके उनकी जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

see more..
खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

18 Apr 2024 | 9:11 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर करारा हमला किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार हालात नहीं बदल सकती इसलिए देश की जनता को परिवर्तन के लिए कांग्रेस को वोट देना चाहिए।

see more..
चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

18 Apr 2024 | 8:52 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) निर्वाचन आयोग ने लोक सभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को केन्द्रीय पर्यवेक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की ।

see more..
ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

18 Apr 2024 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) राजधानी के एक निजी अस्पताल में एडवांस स्टेज ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं का रोबोटिक की मदद से सफल उपचार करने में चिकित्सक कामयाब रहे हैं।

see more..
ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

18 Apr 2024 | 8:30 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में बरियातू जमीन सौदे से संबंधित एक धन शोधन के मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी (ईडी) ने छापे मार कर चार आरोपित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जमीन अधिग्रहण में कालीकमाई खपाने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कुछ एक अधिकारी जुड़े हैं।

see more..
image