Friday, Apr 26 2024 | Time 03:12 Hrs(IST)
image
भारत


जाखड़ के आरोप पर जवाब दें केजरीवाल: भाजपा

जाखड़ के आरोप पर जवाब दें केजरीवाल: भाजपा

नयी दिल्ली 11 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ के पुत्र उदय जाखड़ के उस खुलासे पर हैरानी जाहिर की है कि उनके पिता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को छह करोड़ रुपए देकर लोकसभा चुनाव में आप का टिकट हासिल किया है तथा कहा है कि श्री केजरीवाल झूठ एवं लूट की खेती करने में लगे हुए हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उदय जाखड़ ने बहुत ही गंभीर आरोप लगाये हैं। एक अन्य गंभीर पहलू यह है कि वह कांग्रेस नेता एवं 1984 के सिख दंगों के आरोपी सज्जन कुमार के प्रतिनिधि के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। इस खुलासे से आम आदमी पार्टी के दोहरे चरित्र का पर्दाफाश हो गया है।

श्री जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा के सिख दंगों को लेकर ‘हुआ तो हुआ’ के बयान से देश भर के निशाने पर हैं लेकिन श्री केजरीवाल के मुंह से एक शब्द तक नहीं निकला। मानो उन्हें कोई पक्ष रखना ही नहीं है। उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव में दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रित करने, दो लाख सार्वजनिक शौचालय बनाने, 11 हजार बसें खरीदने, 20 डिग्री कॉलेज खोलने, सीसीटीवी कैमरों का जाल बिछाने, दिल्ली में वाई फाई लगाने, बसों में मार्शल तैनात करने, अवैध कॉलोनियों को अधिकृत करने के वादे किये थे लेकिन इनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। हर बार नौटंकी करके झूठ बोलकर दूसरों पर तोहमत लगायी है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने किस प्रकार से एक भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से जन्म लिया और आज खुद वह भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है। उन्हाेंने कहा कि उन्हीं के असंतुष्ट कार्यकर्ता उन्हें कभी थप्पड़ मारते हैं और कभी जूता फेंकते हैं लेकिन वे भाजपा पर आरोप जड़ देते हैं। उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल झूठ एवं लूट की खेती करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा का टिकट बेचने के मामले में भी श्री केजरीवाल चुप हैं।

श्री तिवारी ने कहा कि उन्हें श्री बलबीर जाखड़ के पुत्र उदय के उस वाक्य से बहुत चिंता है कि कल को उसे कुछ भी हो सकता है। इसका अर्थ यह है कि उदय खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। उदय का खुलासा लोकतंत्र काे शर्मसार करने वाला है। उन्होंने आशंका जाहिर कि दिल्ली की सत्ता में बैठे लोग उदय जाखड़ के साथ कुछ अशुभ कर सकते हैं। उन्होंने श्री केजरीवाल से इस बारे में जवाब देने की मांग की।

उदय जाखड़ ने कहा है कि उनके पिता ने आप पार्टी का लोकसभा टिकट लेने के लिए श्री केजरीवाल और दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय को छह करोड़ रुपए चुकाये हैं।

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image