Friday, Mar 29 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
बिजनेस


केन्ट ने लाॅन्च किये फाइव स्टार रेटिंग कूल फैन

केन्ट ने लाॅन्च किये फाइव स्टार रेटिंग कूल फैन

नयी दिल्ली, 20 जनवरी (वार्ता) देश की अग्रणी आरओ प्यूरीफायर कंपनी ‘केन्ट’ ने शुक्रवार को यहां कूल स्टाइलिश फैन्स ब्रांड से बीएलडीसी सीलिंग फैन लॉन्च किया।

कूल फैन लॉन्च करते हुए प्रख्यात आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कहा कि ये फैन फाइव स्टार रेटिंग हैं और इन्हें घरों, कार्यालयों आदि में लगाने से बड़ी संख्या में विद्युत यूनिटें बचायी जा सकेंगी। श्री श्री रविशंकर ने कहा कि इस समय जलवायु परिवर्तन को लेकर बड़ी चिंता व्यक्त की जा रही है और संसार में ग्रीन एनर्जी आदि को लेकर व्यापक चर्चा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि ये फैन ऊर्जा बचत एवं पर्यावरण संरक्षण में महत्वपूर्ण साबित होंगे।

केन्ट आरओ और कूल फैन की ब्रांड एम्बेसडर हेमामालिनी ने कहा कि कंपनी के केन्ट आरओ बहुत उच्च गुणवत्ता के हैं और न केवल देश बल्कि विश्व भर में अपना परचम लहरा रहे हैं। ये आकर्षक फैन तेज हवा और तेज प्रकाश देने के साथ ही विद्युत बचत के मामले में अग्रणी साबित होंगे और उपभोक्ताओं की पहली पसंद बनेंगे।

कंपनी के मुख्य प्रबंध निदेशक महेश गुप्ता ने इस मौके पर कहा,“ हमें केंट द्वारा कूल स्टाइलिश फैन्स लॉन्च करने पर गर्व है, जो ऊर्जा, पर्यावरण और प्रौद्योगिकी पर केन्द्रित ब्रांड की सोच के अनुरूप है। ”

उन्होंने कहा कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर ये सभी पंखें केंट की शोध एवं विकास टीम की ओर से डिजाइन किये गये हैं और पूर्णतया ‘मेड इन इंडिया’ हैं। उन्होंने कहा कि बीएलडीसी पंखाें में कई अन्य फीचर शामिल किये गये हैं। कम शोर करने वाले ये स्टाइलिश पंखे हर घर में लगाने लायक हैं। ये पंखे वाईफाई और आईओटी फीचर्स वाले हैं और स्मार्टफोन, एलेक्सा और वायस कंट्रोल फीचर्स से नियंत्रित किये जा सकते हैं। इनमें एक नया रिसर्च फंक्शन भी दिया गया है जो कमरे की चारों ओर गर्म हवा को प्रभावी ढंग से प्रसारित करता है। ये पंखे 65 प्रतिशत विद्युत बचत करते हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि आठ, छह पांच, चार ओर तीन ब्लेड वाले ये आकर्षक पंखे हर घर,कार्यालय, कारखाना, फैक्ट्री आदि की जरूरत बनेंगे।

श्रवण,आशा

वार्ता

image