Tuesday, Jul 7 2020 | Time 08:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो में कोरोना के लक्षण
  • पुलवामा में मुठभेड़, आतंकवादी ढेर
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 08 जुलाई)
  • ब्राजील में कोरोना से 65 हजार से अधिक लोगों की मौत
  • अटलांटा की मेयर किशा लांस कोरोना से संक्रमित
  • बलूचिस्तान में जहरीली गैस के रिसाव से सात लोगों की मौत
  • अमेरिका में कोरोना से अबतक 29 लाख से अधिक लोग संक्रमित
  • बंगलादेश में कोरोना से दो हजार से अधिक लोगों की मौत
  • इंडोनेशिया में भूकंप के जबरदस्त झटके
  • जापान में बाढ़ और भूस्खलन से 44 लोगों की मौत,कई लापता
  • बलूचिस्तान में जहरीली गैस के रिवास से सात लोगों की मौत
  • काबुल में 4 6 तीव्रता के भूकंप के झटके
  • ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से अबतक 106 संक्रमितों की मौत
  • अरुणाचल में कोरोना वायरस से दूसरी मौत
  • जापान में बाढ़ और भूस्खलन से 44 लोगों की मौत,कई लापता
खेल


केरला और ओडिशा ने खेला गोलरहित ड्रॉ

केरला और ओडिशा ने खेला गोलरहित ड्रॉ

कोच्चि, 09 नवंबर (वार्ता) मेजबान केरला ब्लास्टर्स और ओडिशा एफसी के बीच शुक्रवार रात यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन का 18वां मैच गोलरहित ड्रॉ रहा।

इस ड्रॉ से केरला और ओडिशा दोनों के खाते में एक-एक अंक आए और अब दोनों ही टीमों के चार-चार मैचों से चार-चार अंक हो गए है। दोनों ही टीमों का इस सीजन में यह पहला ड्रॉ है।

दो बार फाइनल में जगह बनाने वाली केरला ब्लास्टर्स ने पहले हाफ में अच्छा खेल दिखाया। हालांकि वह दुर्भाग्यशाली भी रही क्योंकि पहले हाफ में उसे पेनल्टी नहीं मिली। ओडिशा ने भी पहले हाफ में कुछ मौके बनाए, लेकिन वह भी बढ़त नहीं ले सकी। दोनों ही टीमों ने पहले हाफ में दो-दो बदलाव किए क्योंकि उसके अधिकतर खिलाड़ी इस हाफ में चोटिल होते दिखे।

मेजबान केरला ब्लास्टर्स ने मैच शुरू होते ही बदलाव करने शुरू कर दिए। केरला के बाद ओडिशा ने भी 28वें मिनट में मैच का अपना पहला बदलाव किया। 35वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स के सहल अब्दुल समद ओडिशा के तीन खिलाड़ियों को छकाते हुए गेंद को बॉक्स की ओर लेकर बढ़े। लेकिन नारायण दास ने उन्हें बॉक्स के अंदर गिरा दिया। केरला ने इस पर पेनल्टी की मांग की और ऐसा लग रहा था कि यह पेनल्टी है लेकिन उसकी यह मांग खारिज कर दी गई।

42वें मिनट में ओडिशा के पास बढ़त लेने का मौका आया। जैरी ने नंदकुमार को बॉल थमाई, लेकिन उनका यह शॉट बाहर चला गया। पहले हाफ में पांच मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ा गया और दोनों ही टीमों में से कोई भी बढ़त हासिल नहीं कर पाई।

दूसरे हाफ के शुरू होते ही ओडिशा के कप्तान मार्कोस तेबर की जगह मार्टिन ग्यूडेज मैदान पर आए। इसके 10 मिनट बाद तक भी दोनों में से कोई भी टीम गोल करने के मौके नहीं बना पाई। 58वें मिनट में ओडिशा के पास खाता खोलने का एक बेहतरीन मौका आया। जैरी को राइट फ्लैंक से एक अच्छा पास मिला और उन्होंने इसे नंदकुमार सीकर की तरफ बढ़ाया। लेकिन नंदकुमार का यह शॉट गोल पोस्ट के बिल्कुल साइड से निकल गया और ओडिशा इस सुनहरे मौके को गंवा बैठी।

67वें मिनट में एक बार फिर से केरला ब्लास्टर्स की पेनल्टी की मांग को रेफरी द्वारा खारिज कर दिया गया। मेजबान टीम के प्रशांत के शॉट को ओडिशा के खिलाड़ी नारायण दास द्वारा ब्लॉक किए जाने के समय केरला को ऐसा लगा कि गेंद दास के कोहनी को छूकर निकली है और उसने पेनल्टी की मांग की। लेकिन रेफरी ने इस बार भी मेजबान टीम की मांग को ठुकरा दिया।

मैच में 75 मिनट गुजर जाने के बाद बाकी समय केरला के लिए काफी महत्वपूर्ण हो गया क्योंकि टीम ने पिछले चार गोलों में से दो गोल मैच के 75 मिनट के बाद ही खाए है। 78वें मिनट में केरला ने मैच में अपना अंतिम बदलाव किया और उसने मोहम्मद रफी को बाहर भेजकर बार्थोमोलोव ओग्बेचे को मैदान पर बुलाया। नाइजीरियाई फारवर्ड ओग्बेचे ने जैसे ही मैदान पर कदम रखा स्टेडियम में मौजूद करीब 20 हजार दर्शकों ने शानदार तरीके से उनका स्वागत किया।

86वें मिनट में केरला ने लगभग पहला गोल दाग ही दिया था, लेकिन ओडिशा के गोलकीपर फ्रासिंस्को डोरोंसो ने शानदार सेव करके केरला को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। मैच में निर्धारित समय तक भी दोनों ही टीमें गोल नहीं दाग पाई और मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा।

राज

वार्ता

More News
हॉकी इंडिया ने बिस्वरंजन सारंगी को पदोन्नति पर बधाई दी

हॉकी इंडिया ने बिस्वरंजन सारंगी को पदोन्नति पर बधाई दी

06 Jul 2020 | 10:43 PM

नयी दिल्ली, 06 जुलाई (वार्ता) हॉकी इंडिया ने बिस्वरंजन सारंगी को अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के एडवांसमेंट पैनल तकनीकी अधिकारी के तौर पर प्रोन्नत होने पर सोमवार को बधाई दी।

see more..
सड़क दुर्घटना मामले में मेंडिस जमानत पर रिहा

सड़क दुर्घटना मामले में मेंडिस जमानत पर रिहा

06 Jul 2020 | 9:29 PM

कोलंबो, 06 जुलाई (वार्ता) श्रीलंकाई क्रिकेटर कुशल मेंडिस को कोलंबो के पनादुरा में रविवार को हुए एक कार दुर्घटना मामले में गिरफ्तार किये जाने के एक दिन बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया है। इस मामले में मेंडिस का अदालत में प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने पीड़ित के परिवार को 10 लाख रुपये देने पर सहमति जताई है।

see more..
धोनी जैसे कैप्टन कूल नहीं बन सकते विराट: नासिर

धोनी जैसे कैप्टन कूल नहीं बन सकते विराट: नासिर

06 Jul 2020 | 9:29 PM

नयी दिल्ली, 06 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने पूर्ववर्ती महेंद्र सिंह धोनी की तरह कैप्टन कूल नहीं बन सकते। हुसैन ने स्टार स्पोर्टस के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टड’ में कहा कि पिछले कई वर्षों के दौरान विराट की कप्तानी में निखार आया है। उन्होंने कहा, “पहली बात कि विराट अपने मन की करने वाले इंसान है। यह सोचना बहुत आसान है कि मुझे महेंद्र सिंह धोनी की तरह करना है। मुझे धोनी जैसे शांत, ठंडे दिमाग वाले फिनिशर की तरह बनना है। लेकिन विराट कोहली कभी कैप्टन कूल नहीं बन सकते।”

see more..
जोकोविच के संक्रमित होने की घटना से सीखना होगा : फ्रेंच ओपन निदेशक

जोकोविच के संक्रमित होने की घटना से सीखना होगा : फ्रेंच ओपन निदेशक

06 Jul 2020 | 9:29 PM

पेरिस, 06 जुलाई (वार्ता) वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के टूर्नामेंट निदेशक गॉय फॉरगेट ने कहा है कि विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के उनके एड्रिया टूर के दौरान कोरोना से संक्रमित होने की घटना से सीख लेते हुए फ्रेंच ओपन के आयोजक हर कदम पर एहतियात बरत रहे हैं।

see more..
लैब की गलती से 20 फुटबॉलरों को कोरोना

लैब की गलती से 20 फुटबॉलरों को कोरोना

06 Jul 2020 | 9:29 PM

सोफिया, 06 जुलाई (वार्ता) लैब की गलती से बुल्गारिया के दो शीर्ष फुटबॉल क्लबों के 20 से ज्यादा खिलाड़ियों और अधिकारियों को क्वारंटीन में जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

see more..
image