Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अय्यप्पा भक्तों के साथ कैदियों जैसा बर्ताव नहीं कर सकते विजयन: शाह

अय्यप्पा भक्तों के साथ कैदियों जैसा बर्ताव नहीं कर सकते विजयन: शाह

कोच्चि, 20 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चेतावनी दी है कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भगवान अय्यप्पा के भक्तों के साथ गुलाग के कैदियों की तरह बर्ताव नहीं कर सकते हैं और उनका दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नीत लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट सरकार को लाेगों का विश्वास कुचलने की अनुमति नहीं देगी।

श्री शाह ने मंगलवार को ट्वीट किया कि अगर अय्यप्पा के भक्तों को सुअरों के मल और कचरे के डिब्बों के पास विश्राम करने को मजबूर किये जाने की रिपोर्ट सही है तो श्री विजयन को यह समझ आ जाना चाहिए कि वह श्रद्धालुओं के साथ गुलाग के कैदियों जैसा बर्ताव नहीं कर सकते। भाजपा एलडीएफ को लोगों के विश्वास को कुचलने नहीं देगी।

भाजपा सुप्रीमो ने कहा,“ अगर पिनाराई विजयन सोचते हैं कि वह भाजपा की प्रदेश इकाई के महासचिव के सुरेंद्रन, त्रिसूर जिला अध्यक्ष और छह अन्य लाेगों को गिरफ्तार करके सबरीमला के संरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे लोगों के खिलाफ खड़े हो सकते हैं तो वह गलतफहमी में हैं। हम अय्यप्पा के हर भक्त के साथ मजबूती से खड़े हैं जो सबरीमला की परंपरा का दिल से पालन कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि केरल सरकार सबरीमला जैसे संवेदनशील मुद्दे से जिस तरह निपट रही है, वह निराशाजनक है। केरल पुलिस छोटी लड़कियों, माताओं और बुजुर्गों के साथ अमानवीय तरीके से पेश आ रही है। उन्हें भोजन, पेयजल, आवास और स्वच्छ शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाओं के बिना कठिन तीर्थयात्रा करने को मजबूर किया जा रहा है।

गौरतलब है कि श्री सुरेंद्रन और अन्य नेताओं को सबरीमला में गड़बड़ी फैलाने के आरोप में गिरफ्तार करके 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यामिनी.श्रवण

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image