Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने मणि के निधन पर शोक जताया

केरल के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने मणि के निधन पर शोक जताया

तिरुवनंतपुरम, 10 अप्रैल (वार्ता) केरल के राज्यपाल न्यायधीश (रिटायर) पी सताशिवम और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने केरल कांग्रेस (एम) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री के एम मणि के निधन पर शोक व्यक्त किया।

श्री मणि का मंगलवार को कोच्चि के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था।

राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा, “केरल के वरिष्ठ विधायकों में से एक के एम मणि के निधन से गहरा शोक हुआ। उन्होंने किसानों के लिए पेंशन योजना, करुणा लॉटरी योजना जैसे कई कल्याणकारी योजनाओं के कारण लोगों के दिलों में अलग छाप छोड़ी।”

उन्हाेंने कहा, “श्री मणि ने वर्ष 1965 से लगातार पाला क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया और उनके नाम सबसे अधिक बार राज्य का बजट पेश करने का रिकॉर्ड है। एक नेता के तौर पर उन्होंने अपने कार्यों से अपनी अलग पहचान बनायी है। उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

मुख्यमंत्री विजयन ने फेसबुक में पोस्ट लिखकर श्री मणि के निधन पर दुख जताया और उनके निधन को ना सिर्फ पार्टी बल्कि राज्य के लिए भी बड़ी क्षति बताया है।

श्री विजयन ने कहा कि श्री मणि एक प्रख्यात विधायक और कुशल राजनेता थे। उन्होंने कहा, “एक ही निर्वाचन क्षेत्र से लगातार 13 बार प्रतिनिधित्व करना अपने आप में असाधारण है। यह इसलिए संभव हो सका क्योंकि उनका अपने क्षेत्र के लोगों से गहरा लगाव था।”

 

image